भारतीय महिला क्रिकेट टीम ICC महिला टी-20 वर्ल्डकप से बाहर हो गई है, जिसके बाद ना केवल महिला क्रिकेट टीम काफी दुखी है बल्कि पूरा भारत इस हार के बाद काफी निराश है. वही, अब भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत के चश्मे की भी चर्चा खूब चल रही है. लोगो के मन में सवाल चल रहा है की आखरी हरमनप्रीत कौर पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में सनग्लासेस पहनकर क्यों पहुंचीं थी?

क्योकि आमतौर पर देखा जाता है खिलाडी मैच के दौरान मैदान के अंदर धुप से बचने के लिए सनग्लासेस पहनते है. बाकी समय वो चश्मों को नहीं लगाते. लेकिन हरमनप्रीत मैच के बाद चश्मे लगाकर पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में पहुंची, जबकि वहां धुप जैसी कोई चीज नहीं थी. इस चीज ने लोगो को खूब हैरान किया. वही, अब इसका जवाब खुद हरमनप्रीत ने दिया है.

हरमनप्रीत कौर ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में ही बताया की वो चश्मे पहनकर इसलिए आई है ताकि मेरा देश मुझ रोते हुए ना देखे. इसके आगे हरमनप्रीत ने कहा की मैं वादा करती हु की हम सुधर करेंगे और आगे इस तरह देश को निचे नहीं जाने देंगे.

बात दे की भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सेमी फाइनल के ये मुकाबला शुक्रवार को साऊथ अफ्रीका के न्यूलैंड क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया था. इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और 4 विकेट के नुकसान पर भारत को 173 रन का लक्ष्य दिया. लेकिन भारतीय टीम 8 विकेट के नुकसान पर 167 रन ही बना सकी. लिहाजा, इस मैच में भारतीय टीम को महज 5 रन से हार का समाना करना पड़ा.

वही, इस मैच में Harmanpreet Kaur के प्रदर्शन की बात करे तो इन्होने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी की. इन्होने मात्र 34 गेंदों में 54 रन की तूफानी पारी खेली, जिसमे इन्होने 6 चौके और 1 छक्का लगाया. लेकिन बदकिस्मती से भारतीय टीम ये मैच नहीं जीत पाई और भारत वर्ल्डकप के इस मेगा टूर्नामेंट से बाहर हो गया.

Share.

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.

google news