गिल vs गायकवाड या ईशान किशन? विंडीज के खिलाफ वनडे में कौन करेगा ओपनिंग? टेंशन में रोहित शर्मा

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचो की टेस्ट सीरीज ख़त्म हो चुकी है और अब दोनों देशो की टीमों के बीच 3 मैचो की वनडे सीरीज खेली जानी है, जोकि 27 जुलाई से शुरू होगी. ऐसे में अब इस सीरीज के लिए टीम इंडिया की प्लेयिंग 11 को लेकर कई तरह के सवाल सामने आ रहे है, जिनमे से एक सवाल ये भी है की इस सीरीज में रोहित शर्मा का ओपनिंग पार्टनर कौन होगा? क्योकि यहाँ टीम इंडिया के पास 3 आप्शन है. ईशान किशन, शुभमन गिल और ऋतुराज गायकवाड़!

लेकिन खेल तो एक ही सकता है. अब वो कौन सा एक बल्लेबाज होगा जो वनडे सीरीज में रोहित शर्मा के साथ ओपन करेगा? तो चलिए जानते है इसके बारे में विस्तार से..

सबसे पहले बात करे शुभमन गिल के बारे में तो शुभमन गिल टीम इंडिया के नंबर 1 बल्लेबाज है और पिछले काफी लम्बे समय से क्रिकेट के तीनों फोर्मेट में टीम इंडिया के लिए ओपन कर रहे है. इन्होने अभी तक टीम इंडिया के लिए 20 मैचों में ओपनिंग की है और 1132 रन बनाए हैं, जिसमें तीन शतक शामिल हैं, एक इन्होने दोहरा शतक भी लगाया है जोकि न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ लगाया है. लेकिन शुभमन गिल ने अभी विंडीज के खिलाफ टेस्ट में जो प्रदर्शन किया है, उसे देखते हुए लगता है की रोहित शर्मा इन्हें मौका नहीं देंगे.

वही, इनकी जगह ऋतुराज गायकवाड को मौका दिया जा सकता है. क्योकि गायकवाड अपनी अच्छी फॉर्म में है. इन्होने भी आईपीएल 2023 में शानदार खेल दिखाया था. इन्होने 16 मैचों में 4 अर्धशतक के साथ 590 रन बनाए थे. इसके अलावा ऋतुराज गायकवाड़ टीम इंडिया के लिए एक वनडे और 9 टी20 मुकाबले भी खेल चुके है. अब बात ईशान किशन को मौका क्यों नहीं मिल सकता? तो उसकी बड़ी वजह से संजू सेमसन. संजू के आगे वनडे में ईशान किशन को मौका मिलना मुश्किल है.

India’s ODI squad:-

Rohit Sharma (Captain), Shubman Gill, Ruturaj Gaikwad, Virat Kohli, Surya Kumar Yadav, Sanju Samson (wicket-keeper), Ishan Kishan (wicket-keeper), Hardik Pandya (vice-captain), Shardul Thakur, Ravindra Jadeja, Axar Patel, Yuzvendra Chahal, Kuldeep Yadav, Jaydev Unadkat, Mohd. Siraj, Umran Malik, Mukesh Kumar.

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.