जडेजा ने हवा में छलांग लगाकर पकड़ केएल राहुल का अद्भुत कैच, धोनी ने रिक्रिएट करवाई फील्डिंग, बोले मुझे बता कैसे…

आईपीएल 2024 के 34वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने होम ग्राउंड पर चेन्नई सुपर किंग्स को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी। चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 176 रन का स्कोर बनाया था, जिसे लखनऊ ने दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। लेकिन मैच के दौरान रविंद्र जडेजा की शानदार फील्डिंग ने सभी को हैरान कर दिया।

जडेजा ने लपका शानदार कैच, धोनी ने पूछा कैसे लिया

लखनऊ की पारी के 18वें ओवर में मथीशा पथिराना गेंदबाजी कर रहे थे। पथिराना की गेंद पर केएल राहुल ने प्वाइंट की तरफ शॉट खेला। जडेजा वहां खड़े थे और उन्होंने बाईं ओर हवा में छलांग लगाकर एक हाथ से शानदार कैच लपक लिया। राहुल को बाउंड्री के रोक दिया गया।

जडेजा ने हवा में छलांग लगाकर पकड़ केएल राहुल का अद्भुत कैच, धोनी ने रिक्रिएट करवाई फील्डिंग
जडेजा ने हवा में छलांग लगाकर पकड़ केएल राहुल का अद्भुत कैच, धोनी ने रिक्रिएट करवाई फील्डिंग

टीवी अंपायर ने कैच को चेक किया क्योंकि उन्हें यह साफ नहीं दिख रहा था कि गेंद जमीन को छू गई या नहीं। इस दौरान महेंद्र सिंह धोनी ने जडेजा से पूछा कि उन्होंने कैच कैसे लिया। जडेजा ने फिर से कैच को रिक्रिएट किया और बताया कि उन्होंने कैसे गेंद को लपका। इसके बाद टीवी अंपायर ने राहुल को आउट करार दिया।

चेन्नई को मिली करारी हार

मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से रविंद्र जडेजा ने नाबाद 57 रन बनाए, जबकि महेंद्र सिंह धोनी ने 9 गेंदों में 28 रन की तूफानी पारी खेली। लखनऊ की तरफ से क्विंटन डिकॉक ने 54 और केएल राहुल ने 82 रन की आकर्षक पारी खेली।

लखनऊ ने एक ओवर शेष रहते ही मैच अपने नाम कर लिया।जडेजा की शानदार फील्डिंग ने मैच में एक रोमांचक मोड़ ला दिया था, लेकिन अंत में लखनऊ की बल्लेबाजी ने चेन्नई पर भारी पड़ गई।

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.