M.S. Dhoni का फर्स्ट टेस्ट विकेट कौन? केविन पीटरसन और धोनी के फैंस बीच शुरू हुई जुबानी जंग

महेंद्र सिंह धोनी. क्रिकेट की दुनिया के महान कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाजो में शुमार है. इन्होने अपने समय में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वो सब कुछ किया है, जो शायद ही दुनिया का कोई और कप्तान कर पायेगा. हलांकि, धोनी साल 2020 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके है, लेकिन आईपीएल में आज भी इनका क्रेज एक अलग ही लेवल पर है. इसका अंदाजा आप इन दिनों खेले जा रहे IPL के मैचो से लगा सकते है.

आईपीएल में जब चेन्नई सुपर किंग्स का मैच होता है, और मैच के आखरी पालो में महेंद्र सिंह धोनी बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर आते है तब पूरा स्टेडियम धोनी-धोनी के नारों से गूंज उठता है. खैर, अब इस आईपीएल के बीच महेंद्र सिंह धोनी को लेकर एक अजीबोगरीब मामला सामने आये है, जिसमे क्रिकेट के दिग्गज बल्लेबाजो में शुमार केविन पीटरसन और महेंद्र सिंह धोनी के फैंस आपस में भीड़ गये है.

मैं महेंद्र सिंह धोनी का पहला टेस्ट विकेट नहीं हु:-

जी हां, इस मामले को शुरू भी खुद केविन पीटरसन ने किया है. केविन पीटरसन का कहना है की मैं महेंद्र सिंह धोनी का पहला टेस्ट विकेट नहीं हु. इसके साथ ही उन्होंने इस मामले से जुड़े टेस्ट मैच का क्लिप भी शेयर किया है. अब चूँकि, धोनी तो सोशल मिडिया पर एक्टिव रहते नहीं है, और एक्टिव होते भी तो वो केविन पीटरसन की इस बात का जवाब शायद ही देते. ऐसे में अब महेंद्र सिंह धोनी के फैंस ही केविन पीटरसन से भीड़ गये है. तो चलिए जानते है आखिर क्या है पूरा मामला..

2017 आईपीएल से शुरू हुई ये कहानी:-

सबसे पहले आपको बता दे की ये मामला शुरू होता है साल 2017 से. जब धोनी के चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल से दो साल के लिए बैन हो गई थी. तब महेंद्र सिंह धोनी पुणे सुपरजायंट की टीम में खेल रहे थे. उसी दौरान एक मैच में केविन पीटरसन कमेंट्री करते हुए मैदान पर मौजूद मनोज तिवारी से कहते है की ‘धोनी से कहना कि वह उनसे बेहतर गोल्फ खेलते हैं.’ ये बात मनोज तिवारी ने धोनी से कही. तभी धोनी ने पलटकर जवाब दिया- ‘लेकिन वह अभी भी मेरे पहले टेस्ट विकेट है. ‘

अब धोनी की इसी बात से केविन पीटरसन काफी परेशान है. वो अक्सर इस बात से इनकार करते रहते है की ये झूठ है. अब इसी बात को लेकर बीती 16 मई को केविन पीटरसन एक बार फिर ट्वीट करते है और उसमे लिखते है- ‘मैं लॉर्ड्स में हुए उस टेस्ट मैच की क्लिप ढूढ़ रहा हु. ताकि इस गलत वादे को क्लेम कर सकू की मैं धोनी का पहला टेस्ट विकेट नहीं हु. मैं इसे रोकना चाहता हु. मैं नहीं था. ‘ इसके बाद क्या था धोनी के फैन्स ने पीटरसन के इस ट्वीट पर कई तरह के रिएक्शन दिए और जिस क्लिप की बात वो कह रहे थे. उसके कमेन्ट में शेयर करने लगे.

लेकिन ये मामला अभी सुलझा नहीं है. केविन पीटरसन ने इस ट्वीट को करने के कुछ घंटो बाद एक और ट्वीट किया. जिसमे एक विडियो क्लिप के साथ लिखा- सबूत साफ है. मैं धोनी का पहला टेस्ट विकेट नहीं था. इस विडियो को केविन पीटरसन ने स्काई क्रिकेट के हवाले से लिया. लेकिन अब 17 मई को एक बार फिर केविन पीटरसन ने एक और ट्वीट किया है. जिसमे केविन पीटरसन ने धोनी का विकेट लिया है.

अब इस पुरे मामले पर फैंस भी मजेदार रिएक्शन दे रहे है. वैसे इस मामले पर आपका क्या कहना है?

Leave a Comment

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.