13 फरवरी 2023 को मुंबई के जियो वर्ल्‍ड कंवेंशन सेंटर में आगामी WPL 2023 के लिए ऑक्शन का हुआ. इस ऑक्शन में देश- विदेश की तमाम महिला क्रिकेट खिलाडियों पर पैसे की जमकर बरसात हुई. इसी में आईपीएल की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियन की मलिक नीता अंबानी ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम की स्टार ऑलराउंडर नताली साइवर पर करोड़ो रूपये की बरसात की और इसी के साथ नताली की किस्मत रातोंरात चमक गई, नताली एक ही झटके में करोड़पति बन गई. चलिए जानते है इनके बारे में..

बता दे की नताली साइवर का पूरा नाम Nat Sciver-Brunt है. ये WPL के ऑक्शन में 50 लाख रूपये की कीमत के साथ उतरी थी. लेकिन जब इनकी नीलामी शुरू हुई तो सभी टीमों के इनको अपनी टीम में शामिल करने की होड़ मची. जिस वजह से इनकी कीमत देखते ही देखते 3 करोड़ पहुँच गई और अंत में 3.2 करोड़ की भारी भरकम रकम में मुंबई इंडियन टीम ने इन्हें अपनी पलटन में शामिल कर लिया. अब ये WPL में मुंबई इंडियन की जर्सी पहनकर धमाल मचाती हुई नजर आएँगी.

Nat Sciver-Brunt की पर्सनल लाइफ:-

सबसे पहले आपको बता दे की इनका जन्म 20 अगस्त, 1992 को जापान की राजधानी टोक्यो में हुआ था. इन्हें साल 2022 में अपनी साथी खिलाड़ी कैथरीन ब्रंट के साथ शादी कर ली. जी हां, कैथरीन ब्रंट और नताली साइवर दोनों महिला है. इन्होने आपस में शादी कर ली है. ये दोनों इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए खेलती है.

क्रिकेट स्टैट्स:-

नताली साइवर अपने देश इंगलैंड के लिए क्रिकेट के तीनों फोर्मेट में खेल चुकी है. इन्होने अभी तक 8 टेस्ट, 94 वनडे और 105 टी-20 मैच खेले है. इनमे इन्होने क्रमशः 512, 3009 और 2004 रन बनाये है. इसमें टेस्ट में इनका हाईएस्ट स्कोर नाबाद 169, वनडे में नाबाद 148 और टी -20 में 82 रन रहा है. इसके अलावा इन्होने टेस्ट में 10, वनडे में 65 और टी -20 में 78 विकेट अपने नाम किये है.  इसके अलावा आपको बता दे की नताली साइवर  2017 में खेले गए वनडे विश्व कप विजेता टीम की सदस्य रही हैं।

Share.

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.

google news