गेल vs डिविलियर्स vs रोहित? आईपीएल के इतिहास में किस बल्लेबाज ने ठोके सबसे ज्यादा SIX? देखे टॉप 5 की लिस्ट

इंडियन प्रीमियर लीग यानि आईपीएल दुनिया में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली क्रिकेट लीग है, क्योकि इस लीग में चौके-छक्को की जमकर बरसात होती है. देश- दुनिया के दिग्गज खिलाड़ी खूब लम्बे लम्बे हवाई छक्के लगाते है और फैंस का खूब मनोरजन कराते है. इसी के चलते आज हम आपको आईपीएल इतिहास के उन 5 दिग्गजो के बारे में बताने वाले है, जिन्होंने इस लीग में सबसे ज्यादा छक्के लगाये है.

1. क्रिस गेल:-

क्रिकेट की दुनिया में यूनिवर्स बॉस के नाम से मशहूर क्रिस गेल को आज कौन नहीं जानता? ये वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी है, इन्होने अपने देश के साथ साथ आईपीएल में भी कई यादगार पारियाँ खेली है. वही, आपको बता दे की आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी क्रिस गेल के नाम है. इन्होने अभी तक आईपीएल की 141 पारियों में 357 छक्के लगाए है.

2. ऐबी डिविलियर्स:-

आज ऐबी डिविलियर्स क्रिकेट की दुनिया का एक जाना माना नाम है, इन्होने अपने देश साऊथ अफ्रीका के लिए कई महत्वपूर्ण और यादगार पारियाँ खेली है. वही, आईपीएल में RCB टीम के लिए 170 पारियों में 251 छक्के जड़े है. इसी के साथ डिविलियर्स आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले दुसरे बल्लेबाज है.

3. रोहित शर्मा:-

वर्तमान में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और आईपीएल में मुंबई इंडियनस टीम के कप्तान रोहित शर्मा का नाम इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर आता है. बता दे की इन्होने अपने अभी तक के आईपीएल कैरियर में 222 पारियों में 240 छक्के लगाये है. वही, ये अपनी कप्तानी में MI को सबसे ज्यादा 5 बार IPL ट्रॉफी जीता चुके है.

4. एम् एस धोनी:-

जी हां, इस लिस्ट में MSD का नाम चौथे नंबर पर आता है, बता दे की इन्होने अभी तक आईपीएल में 206 पारियाँ खेली है, जिनमे इन्होने 229 छक्के लगाये है. वही, बता दे की इनकी कप्तानी में CSK टीम ने 4 बार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम की है.

5. किरोन पोलार्ड:-

किरोन पोलार्ड, का नाम इस लिस्ट में सबसे अंत में आता है. इन्होने मुंबई इंडियन के लिए बल्लेबाजी करते हुए 171 पारियों में 223 छक्के लगाए है.

Leave a Comment

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.