बहार आ, तुझे मैं छोड़ूंगा नहीं… जब सौरव गांगुली ने शोएब मलिक को लाइव मैच में दी थी धमकी, पाकिस्तानी क्रिकेटर का बड़ा खुलासा

क्रिकेट के खेल में अक्सर देखा जाता है की जब गेंदबाज की पिटाई होती है और उसकी कोई भी चाल काम नहीं आती तब वो बल्लेबाज को उकसाने का काम करते है या उसे गुस्सा दिलाते है. जिसके बाद वो अपना विकेट गवां बैठता है. ऐसा कई बार देखने को मिलता जाओ. ऐसा ही कुछ भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और BCCI के अध्यक्ष सौरव गांगुली के साथ पाकिस्तानी खिलाड़ी शोएब मलिक ने किया था. जिसके बाद वो सौरव गांगुली अपना आपा खो बैठे थे.

यहाँ तक की आउट होने के बाद उन्होंने शोएब मलिक को सबके सामने धमकी भी दे डाली थी. इस बात का खुलासा पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर कामरान अकमल ने हाल ही में किया है, जोकि अब काफी ज्यादा चर्चा का विषय बना हुआ है.

चलिए जानते है इसके बारे में विस्तार से.. 

कामरान अकमल ने बताया की ये मामला साल 2005 में मोहाली में खेले गये एक टेस्ट मैच का है. इस मैच में शोएब मलिक ने सौरव गांगुली को आउट करने के लिए एक माइंड गेम खेला था. जिसके बाद सौरव गांगुली अपना विकेट गवां बैठे थे. कामरान अकमल ने पाकिस्तान के प्रैंकस्टर नादिर अली के साथ एक पोडकास्ट शो में इस मामले के खुलासा करते हुए कहा, ये बात साल 2005 में मोहाली में खेले गये एक टेस्ट मैच की है. इस मैच में सौरव गांगुली अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे.

मैच के दौरान सौरव गांगुली ने गेंदबाज दानिश कनेरिया की खराब सी गेंद पर एक चौका जड़ दिया था, तब शोएब मलिक मिड ऑन पर फील्डिंग कर रहे थे. तभी शोएब मलिक ने चाल चली और सौरव गांगुली को उकसाते हुए कहा भारत के कप्तान पर कितना दबाव है, जो वो उस गेंद पर चौका मारा रहे है जिसपर छक्का मारा जा सकता था. इस बात को सौरव गांगुली दिल पर ले गये और अगली ही गेंद पर आगे बढकर SIX मारने की कोशिश की लेकिन गेंद से बल्ले का सम्पर्क सही तरह से नहीं बिठा पाए, जिसके बाद गेंद स्टंप में जा घुसी. और इस तरह सौरव गांगुली स्टंप आउट हो गये.

फिर क्या था इसी बात पर सौरव गांगुली आग बबूला हो गये. मैदान छोडकर जाने से पहले लाइव मैच में ही शोएब मलिक को धमकी दे डाली और कहा – तू बहुत तेज हो रहा है, तू बहार आ. तुझे मैं छोड़ूंगा नहीं.

Leave a Comment

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.