धोनी की तारीफ करते हुए रोहित शर्मा और बाबर आजम की कप्तानी में क्या बड़ा अंतर बता गये आकाश चौपड़ा-शोएब अख्तर, बताया है कौन है बेस्ट कप्तान

ICC वनडे वर्ल्डकप 2023 में भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने दो मैच खेल लिए है, पहला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ और दूसरा अफगानिस्तान के खिलाफ. इन दोनों ही मैचों में टीम इंडिया ने धमाकेदार प्रदर्शन किया है और जीत हासिल की है. वही, अब भारतीय क्रिकेट टीम को इस वर्ल्डकप का अपना तीसरा मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है, जोकि 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जायेगा. अब जहाँ एक तरफ दोनों टीमो के खिलाड़ी इस महामुकाबले में पूरी ताकत के साथ भिड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार है तो वही फैंस भी इस रोमांचक मुकाबले के लिए बेहद उत्सुक है और इस मुकाबले को लेकर तरह तरह की बाते कर रहे है.

What is the big difference between the captaincy of Rohit Sharma and Babar Azam?
What is the big difference between the captaincy of Rohit Sharma and Babar Azam?

इसी बीच क्रिकेट के महान गेंदबाजों में शुमार शोएब अख्तर और भारतीय टीम के पूर्व ओपनर आकाश चौपड़ा ने, जोकि लम्बे समय से हिंदी कमेंट्री कर रहे है, रोहित शर्मा और बाबर आजम की कप्तानी पर बड़ा ब्यान दिया है. उन्होंने ZEE NEWS के द क्रिकेट शो में बताया है की बाबर आजम और रोहित शर्मा की कप्तानी में कितना अंतर है? तो चलिए जानते है उन्होंने क्या अंतर बताया?

एंकर्स ने पूछा कप्तानी में कितना अंतर?

दरअसल, इस शो में एंकर्स आकाश चौपड़ा और शोएब अख्तर से सवाल करते है की भारत और पाकिस्तान की बाते हो रही है, और अब बड़ा मुकाबला होने है तो रोहित शर्मा और बाबर की कप्तानी के बारे में जो बाते हो रही है, उसमे रोहित शर्मा और बाबर आजम की कप्तानी में क्या बड़ा कितना अंतर है? इस सवाल के जवाब में पहले आकाश चौपड़ा कहते है-

जमीन आसमान का अंतर है, यदि आप दोनों की कप्तानी का अंतर देख रहे है तो केवल ये देखो की वो गेंदबाजों का कैसा इस्तेमाल कर रहे है. क्योकि बल्लेबाजी में तो कोच राहुल द्रविड़ का भी व्यू हो सकता है, कोहली से भी राय ली जा सकती है, यानी उसमे मिलीजुली सरकार होती है. लेकिन ग्राउंड पर आप गेंदबाजों को कैसे रोटेट करते हो खास होता है. इसके आगे आकाश चौपड़ा ने चेन्नई में हुए मैच को याद करते हुए बताया की रोहित शर्मा ने कैसे वहां गेंदबाजों को रोटेट किया था. उन्होंने बताया की बुमराह को कैसे रोटेट किया और जडेजा और आश्विन को साथ में गेंदबाजी नहीं कराई.

महेंद्र सिंह धोनी को किया याद:-

इसके आगे आकाश चौपड़ा ने अफगानिस्तान के खिलाफ हुए मैच का जिक्र करते हुए बताया की रोहित ने 78 रन खाने के बाद भी सिराज से आखरी ओवर करवाया. आकाश ने इसके पीछे का कारण बताया की वो सोचते है की सिराज अगले मैच में काम आयेंगे. इस वजह से उन्होंने ओवर दिया. इसके बाद आकाश ने महेंद्र सिंह धोनी का जिक्र करते हुए कहा उन्होंने भी ऐसा कई बार किया है.

मैंने, इसके बारे में उनसे सवाल किया की छोड़ दो.. उन्होंने कहा, नहीं नहीं.. ये मेरे बाद में काम आएगा. वो कहा काम आया एंड में 2 बॉल में 10 रन बनाने के काम आया. इस बातचीत के दौरान आकाश चौपड़ा ने ये भी कहा की यदि इस मैच में बाबर कुछ भी नहीं कर पाए और बाद में चाहे कितने भी रन बनाये, उनकी कप्तानी जाने वाली है.

शोएब अख्तर क्या बोले?

वही, इस बातचीत में शोएब अख्तर ने कुछ ख़ास जवाब नहीं दिया. उन्होंने बाबर को कप्तानी से हटाये जाने की बात पर कहा की हां, प्रेशर है. आकाश ने सही कहा. क्योकि यहाँ कोई सगा नहीं है. बड़े बल्लेबाज को बड़े मैच में और बड़े कप्तान को बड़े मैच में प्रदर्शन करना होगा.

Share:

Leave a Comment

Kuldeep Singh

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.

More From: Cricket, Moments, News