WC 2023: वनडे वर्ल्ड कप में पहली बार नजर आएंगे यह भारतीय दिग्गज, नाम सुनते ही फैंस झूम उठेंगे

वर्ल्ड कप 2023 कागज हो चुका है और भारतीय टीम विश्व कप की तैयारी में अपना पूरा दमखम लगा दिया है टीम इंडिया एम चिदंबरम स्टेडियम में ऑरेंज जर्सी में नजर आ रही है और उनके साथ भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ भी नजर आ रहे हैं।

वर्ल्ड कप 2023 में पहला मुकाबला न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेला गया था और यह मुकाबला काफी दिलचस्प रही है भारतीय टीम भी वर्ल्ड कप के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है और भारतीय टीम को अपना पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को खेलनी होगी।

वर्ल्ड कप में भारत का पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के साथ

रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे वर्ल्ड कप खेला जाएगा और भारतीय टीम के लिए यह पहला मुकाबला होगा ऐसे में टीम इंडिया को विस्फोटक ऑस्ट्रेलिया की टीम से सावधान रहने की जरूरत होगी, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया टीम विश्व कप जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है।

हालांकि, हाल ही में भारत की टीम वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम को 2-1 से पराजित कर चुकी है लेकिन इसके बावजूद भी टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलियाई टीम से सावधान रहने की जरूरत है।

वनडे विश्व कप में पहली बार नजर आएंगे यह भारतीय दिग्गज

वनडे वर्ल्ड कप 2023 भारत के लिए काफी अहम होगा क्योंकि भारतीय टीम के लिए यह एक बड़ी चुनौती रहेगी वर्ल्ड कप को अपने नाम करने के लिए इसलिए भारतीय टीम को एक बेहतर रणनीति के साथ खेलने होंगे।

इस बार वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में लगभग 6 भारतीय दिग्गज खिलाड़ी को शामिल किया गया है यह सभी खिलाड़ी पहली बार वनडे विश्व कप में भागीदार बनेंगे।

वनडे विश्व कप 2023 में पहली बार भाग लेने वाले खिलाड़ी जो विरोधी टीम को धूल चटाने में कारगर हो सकते हैं इनमें सबसे पहला नाम शुभमन गिल, इशान किशन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर अपने करियर में पहली बार वनडे विश्व कप में नजर आएंगे।

जितने भी भारतीय खिलाड़ी को वनडे विश्व कप में डेब्यू करने का मौका मिला है वह सभी काफी फॉर्म में चल रहे हैं हाल ही में शुभमन गिल 2023 में वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी है तो वही भारतीय टीम के दिग्गज गेंदबाज मोहम्मद सिराज संयुक्त रूप से नंबर वन वनडे गेंदबाज बन चुके हैं।

 

 

 

Leave a Comment

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport