0 W 1 W 4 W दिल्ली कैपिटल्स से हारी हैदराबाद लेकिन वाशिंगटन सुदंर ने उगली आग, 1 ओवर में झटके 3 विकेट इंटरनेट पर मचाया तहलका

सोमवार को आईपीएल 2023 का 34 वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और सनराईजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया, जिसमे दिल्ली कैपिटल्स ने हैदराबाद टीम को उन्ही के घर में धुल चटाई और महज 7 रन से मैच जीता. अब भले ही दिल्ली कैपिटल्स ने इस मैच को जीता लेकिन सनराईजर्स हैदराबाद टीम के स्टार आलराउंडर वाशिंगटन सुदंर ने अपने तूफानी प्रदर्शन से फैंस का दिल जीत लिया.

इस मैच में वाशिंगटन सुदंर ने ऐसा कमाल का प्रदर्शन किया जिसे देखकर अब हर कोई उनकी तारीफ करते नहीं थक रहा है, क्योकि यदि इस मैच में सुंदर विकेट नहीं ले पाते तो दिल्ली कैपिटल्स SRH के सामने एक बड़ा स्कोर खड़ा कर सकती थी जिसके बाद SRH को और भी शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. लेकिन सुंदर ने ऐसा नहीं होने दिया.

DC की तोड़ी कमर:-

बता दे की जब दिल्ली की बल्लेबाजी शुरू हुई तब भुवनेश्वर कुमार ने SRH की गेंदबाजी की शुरुआत की. लेकिन इनकी शुरुआत खास नहीं रही. DC ने तेज गति से रन बनाने शुरू किये. लेकिन जब वाशिंगटन सुदंर अपने कोटे का दूसरा ओवर लेकर आये तब उन्होंने उस ओवर में मात्र 5 रन देकर 3 बड़े विकेट हासिल किये और वही पर DC की कमर तोड़ने का काम किया.

जी हां, वाशिंगटन सुदंर ने पारी के 8 वें ओवर में 3 विकेट झटके. बता दे की इन्होने इस ओवर की पहली गेंद डॉट डाली और उसके बाद ओवर की दूसरी गेंद फॉर्म में चल रहे डेविड वार्नर को हैरी ब्रूक के हाथो कैच आउट कराया. इसके बाद अगली गेंद पर 1 रन दिया और फिर ओवर की चौथी गेंद पर सरफराज खान को कुछ इसी तरह अपना शिकार बनाया.

इसके बाद क्रीज पर आये अमन खान. उन्होंने ओवर की पांचवी गेंद पर एक शानदार चौका जड़ा. लेकिन ओवर की आखरी गेंद पर फिर से चौका जड़ने के चक्कर में कैच आउट हो गये. इस तरह सुंदर को 1 ओवर में 3 विकेट मिले. और अब चारो तरफ इनकी खूब तारीफ हो रही है. इसका विडियो भी आप देख सकते है.

6 मैच से लगातार हो रहे थे फ्लॉप:-

वैसे आपको बता दे की वाशिंगटन सुदंर इस आईपीएल में पिछले 6 मैचो में 1 भी विकेट नहीं ले पाए थे, लेकिन इन्होने DC के खिलाफ कमाल कर दिया. वॉशिंगटन सुंदर साल 2017 से ही आईपीएल में खेल रहे हैं। वह मिडिल ओवर्स में काफी किफायती गेंदबाजी करते हैं। उन्होंने आईपीएल के 58 मैचों में 36 विकेट अपने नाम किए हैं। इसके अलावा 354 रन भी बनाए हैं।

Leave a Comment

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.