PAK की सिट्टी पिट्टी गुम, जिस गेंदबाज की ‘स्पीड’ पर इतराता था पाकिस्तान, न्‍यूजीलैंड ने उसे खूब कूटा, मिली हार

वर्ल्ड कप का आगाज हो चूका है इसके लिए सभी देशों की टीम भारत आ गयी हैं और वार्मअप मुकाबले खेले जा रहे हैं न्यूजीलैंड और पाकिस्तान (Pak vs NZ) के बीच शुक्रवार, 29 सितंबर को हैदराबाद में वार्म अप मैच खेला गया, जहां न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के गेंदबाजो की धज्जियां उड़ा दी,   जिन गेंदबाजो स्पीड को पाकिस्तान इतराता था, उन गेंदबाजो को  न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने इतनी कुटाई की कि उस स्पीड का काम-तमाम कर दिया।

मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan)ने जड़ा शतक  

इस मुकाबले में पाक ने पहले बल्लेबाजी करके 345 रन बनाये जिसमे  मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) के शतक और कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) की 80 रन की पारी खेली  लेकिन पाकिस्तान की गेंदबाजी में वो धार नजर नहीं आई, जिसके लिए वो जानी जाती है। न्यूजीलैंड ने 43.4 ओवर में 5 विकेट हाथ में रहते हुए 346 रन लक्ष्य हासिल कर एकतरफा अंदाज में मैच जीत लिया।

 बाबर आजम (Babar Azam) ने खेली धमाकेदार पारी 

पाकिस्तान के लिए मोहम्मद रिजवान ने सर्वाधिक 103 रन बनाए। उन्होंने 94 गेंद में 9 चौके और दो छक्के लगाए। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने 84 गेंद में 8 चौके और दो छक्के की मदद से 80 रन बनाए।

पाक गेंदबाजो की जमकर कुटाई 

346 रन का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों की जमकर पिटाई की। खास तौर पर रचिन रविंद्र, केन विलियमसन और मार्क चैपमैन ने पाक तेज गेंदबाजों को आड़े हाथों लिया। रचिन रवींद्र ने 72 गेंद में 97 रन की धमाकेदार पारी खेली। केन विलियमसन ने 50 गेंद में 54 रन बनाए। वह रिटायर्ड हर्ट हुए। विलियमसन और रचिन के बीच दूसरे विकेट के लिए 179 रन की साझेदारी हुई।

New Zealand vs Pakistan Warm up 

हारिस रऊफ, हसन अली और मोहम्मद वसीम जूनियर इन सभी तेज गेंदबाजों को 8 से ऊपर की इकोनॉमी से रन पड़े। रऊफ ने 4 ओवर में 36 यानि 9 की इकोनॉमी से रन लुटाए, हसन ने 8.60 की इकोनॉमी से 7.4 ओवर में 66 रन दिए और वसीम जूनियर ने 7 ओवर में 58 रन दिए और उनकी इकोनॉमी 8.30 रही। शाहीन अफरीदी मैच नहीं खेले।  डेरिल मिचेल 59 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुए। ग्लेन फिलिप्स 3 रन ही बना सके। जबकि मार्क चैपमैन ने 41 गेंद पर नाबाद 65 रन बनाए जिससे न्यूजीलैंड ने 43.4 ओवर में पांच विकेट पर 346 रन बनाकर विश्व कप से पहले मनोबल बढ़ाने वाली जीत हासिल की। 

Share:
Umesh Kumar

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.