बीसीसीआई जल्दी करेगा राहुल द्रविड़ की छुट्टी, एशियन गेम्स से पहले भारत के इस पूर्व खिलाड़ी को बनाया जाएगा नया हेड कोच

भारतीय क्रिकेट टीम अभी एशिया कप की तैयारी में लगी हुई है और ये एशिया कप अगस्त-सितम्बर के महीने में होने वाला है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि एशिया कप से पहले ये सभी टीमो के लिए एक काफी अहम टूर्नामेंट है क्यूंकि आपको अपने खिलाडियों को परखने का काफी अच्छा मौका मिल जाएगा।

वही इसी एशिया कप के दौरान भारतीय टीम को एशियन गेम्स के लिए चाइना भी जाना पड़ेगा और उन्हें वहा पर एशियन गेम्स एम् हिस्सा लेना है। इस बार पुरुष क्रिकेट टीम भी एशिया कप में हिस्सा लेने वाली है और एशिया कप के होने के कारण भारतीय टीम एक बी स्ट्रिंग टीम को भेजने वाली है।

राहुल द्रविड़ की होगी छुट्टी :

आपकी जानकरी के लिए बता दे कि भारतीय टीम इस एशियन गेम्स के लिए एक युवा और बी स्ट्रिंग टीम को लेकर दौरे पर जाने वाली है। इसी दौरान भारतीय टीम एशिया गेम्स के लिए व्यस्त रहेगी और राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) मुख्य टीम के साथ एशिया कप खेलने के लिए ही जाने वाले है।

इसी कारण राहुल द्रविड़(Rahul Dravid) भारतीय टीम के साथ एशियन गेम्स में नही होंगे। शिखर धवन इस टीम की कप्तानी करते हुए नजर आने वाले है क्यूंकि उन्होंने पहले भी ये काम किया है वही इसी के सतह वीवी एस लक्षम को टीम का कोच बनाया जा सकता है क्यूंकि वो अभी एनसीए के हेड है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की भारतीय टीम शिखर धवन को कप्तान बना कर काफी युवा खिलाड़ी को मौक़ा देने वाली है क्यूंकि मुख्य खिलाड़ी व्यस्त रहेंगे। इसी कारण सभी युवा खिलाड़ी के पास खुद को साबित करने का अच्छा मौका होने वाला है।

भारत की संभावित स्क्वाड :

शिखर धवन (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, अभिषेक शर्मा, ईशान किशन, रिंकु सिंह, विजय शंकर, वेंकटेश अय्यर, मोहित शर्मा, ईशांत शर्मा, आकाश माधवाल, वरुण चक्रवर्ती, हरप्रीत बराड़, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह.

Share:
Priyanshu Kumar

Priyanshu Kumar, a seasoned cricket author, brings five years of experience, delivering captivating insights and engaging narratives to cricket enthusiasts.