वर्ल्ड कप 2023 के बाद मुख्य कोच पद से राहुल द्रविड़ को मिल सकती है छुट्टी, कोच की रेस में ये दिग्गज शामिल

Rahul Dravid: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम की स्थिति बहुत ही शानदार रही है रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम इस वर्ल्ड कप में धमाल मचा दिया है। इस वर्ल्ड कप के समाप्त होने के बाद राहुल द्रविड़ पर बड़ा अपडेट आया है कहा जा रहा है कि राहुल द्रविड़ के कार्यकाल को समाप्त किया जाएगा इस परिस्थिति में बीसीसीआई अभिलंब नए कोच के लिए आवेदन मांग सकते हैं। आईए जानते हैं वर्ल्ड कप के बाद कौन भारतीय टीम के बनेंगे नए कोच।

वर्ल्ड कप के बाद समाप्त हो सकते हैं राहुल द्रविड़(Rahul Dravid) के कार्यकाल

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम अभी उतर रही है रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम अब तक पांच मुकाबले खेले हैं और सभी मुकाबला जीत लिया है अभी प्वाइंट टेबल में टीम इंडिया दूसरे स्थान पर अपना जगह बना लिया है इसी बीच राहुल द्रविड़ को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आ रहा है कहा जा रहा है कि राहुल द्रविड़ का कार्यकाल अब समाप्त हो रहा है।

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद भारतीय टीम को नया कोच का सौगात मिल सकता है यदि राहुल द्रविड़ को दोबारा से कुछ नहीं बनाया जा सकता है तो रेस में इन दिग्गज का नाम सबसे आगे आ रहा है। भारतीय टीम का वर्ल्ड कप के बाद अगला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैच की t20 सीरीज का है ऐसे में राहुल द्रविड़ की कार्यकाल समाप्त होने की परिस्थिति में नए कोच मिल सकते हैं।

वीवीएस लक्ष्मण(VVS Lakshman) को मिल सकता है जिम्मेदारी

बीसीसीआई के सूत्रों के मुताबिक जानकारी आई है कि इस वर्ल्ड कप के बाद राहुल द्रविड़ को ब्रेक दिया जा सकता है यदि राहुल द्रविड़ भारतीय टीम के कोच पद से हट जाते हैं तो बीबीएस लक्ष्मण को मौका मिल सकता है।

वर्ल्ड कप के बाद होने वाली सीरीज में ऐसा उम्मीद जताया जा रहा है अगर नए कोच के लिए आवेदन की मांग की जाती है तो इस रेस में सबसे पहले लक्ष्मण की मजबूत दावेदारी होगी क्योंकि बीसीसीआई ने एक मॉडल तैयार बनाया है जहां एनसीए के और सारी व्यवस्था की जानकारी रखने वाली व्यक्ति को इसका जिम्मेदार बनाया जाएगा।

Leave a Comment

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport