Virat Kohali : टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली को लेकर पूर्व पाक दिग्गज शोएब अख्तर ने अहम सलाह देते हुए कहा है कि विराट को टेस्ट और वनडे क्रिकेट में अब अधिक ध्यान लगाना चाहिए.

शोएब अख्तर ने दिया बयान विराट को छोड़ देना चाहिए टी-20

इंडिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट में अभी तक लगातार शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है. हाल में ही ऑस्ट्रेलिया और भारत के खिलाफ समाप्त हुई बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के चौथे टेस्ट में कोहली ने 186 रनों की पारी खेलने के साथ अपने 28वें टेस्ट शतक के इंतजार को भी खत्म कर दिया और ICC के अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में 75वां शतक भी लगाया. अब पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने विराट कोहली को टी20 क्रिकेट से संन्यास लेने की सलाह दी है.

शोएब की विराट को सलाह

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने एक स्पोर्ट्स वेबसाइट से चर्चा में विराट कोहली को लेकर दिए बयान में कहा कि एक क्रिकेट खिलाड़ी होने के नाते यदि आप मुझसे सवाल पूछेंगे तो मैं विराट कोहली को टी20 फॉर्मेट को अलविदा कहने की सलाह दूंगा, ताकि वह टेस्ट और वनडे फॉर्मेट में अपना ध्यान लगा सके.

विराट कोहली काफी अक्रामक खिलाड़ी हैं शोएब

और शोएब अख्तर ने कहा टी20 में विराट की एनर्जी काफी चली जाती है क्योंकि वह काफी आक्रामक खिलाड़ी हैं. वह इस फॉर्मेट में भी बेहतर करना चाहते हैं और उनका रिकॉर्ड भी अच्छा है, लेकिन 34 साल की उम्र में विराट को अपने शरीर को ध्यान में रखते हुए भी फैसला लेना पड़ेगा.

शोएब अख्तर ने बातचीत में आगे कहा कि यदि विराट कोहली टी20 क्रिकेट छोड़ने का फैसला लेते हैं तो वह आसानी से अगले 6 से 8 सालों तक दुसरे फार्मेट में खेल सकते हैं जिसमें उन्हें 30 से 50 टेस्ट मैच लगभग खेलने का मौका मिलेगा और आसानी से 25 शतक भी इस दौरान पीट सकते हैं.

विराट कोहली को अपने शरीर पर काफी ध्यान केंद्रित करना चाहिए।

शोएब अख्तर ने चर्चा में बड़ाते हुए आगे कहा कि विराट कोहली को इसके लिए मानसिक स्वास्थ्य और फिटनेस के मामले में काफी मजबूती से काम करना होगा. और शोएब अख्तर ने कहा हालांकि विराट कोहली एक मजबूत लड़का है. यह काफी अच्छी बात है कि वह अपने खेल का लुत्फ उठा रहे हैं और 100 शतकों को पूरा करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और इसके लिए उनकी तारीफ भी होनी चाहिए.

विराट कोहली की बाबर आजम से तुलना पर बोले शोएब अख्तर

इसके अलावा शोएब अख्तर ने टीम इंडिया के शेर विराट कोहली और पाकिस्तानी क्रिकेटर बाबर आजम की तुलना को लेकर कहा कि यह सब बेकार की बाते हैं कि एशिया में दोनों में कौन अधिक बड़ा खिलाड़ी है? कोई भी नहीं. ऐसी बातें सिर्फ ध्यान आकर्षित करने के लिए की जाती हैं.

Share.

Sports Article Writer

google news