IND Vs NZ: धर्मशाला में विराट का बल्ला चला तो सचिन के महा रिकॉर्ड की कर सकते है बराबरी? बस करना होगा ये काम।

IND Vs NZ: धर्मशाला में विराट का बल्ला चला तो सचिन के महा रिकॉर्ड की कर सकते है बराबरी? बस करना होगा ये काम।

ICC Cricket World Cup 2023: आईसीसी वन डे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम का प्रदर्शन बहुत ही शानदार रहा है भारतीय टीम अभी तक लगातार चार मुकाबले अपने नाम कर चुका है अब 22 अक्टूबर को भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 21वां मैच धर्मशाला में होने वाला है इस महा मुकाबले में विराट कोहली अपने नाम बहुत बड़ी उपलब्धियां दर्ज कर सकते हैं। विराट कोहली कैसे कारनामे से क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के महा रिकॉर्ड खतरे में है।

धर्मशाला में विराट(Virat Kohli) का बल्ला चला तो सचिन(Sachin Tendulkar) का रिकॉर्ड खतरे में

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में काफी जबरदस्त फॉर्म में नजर आ रहे हैं हाल ही में इन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबला खेला है जिसमें नवाद 103 रन की पारी खेली थी इस समय विराट कोहली एक अलग ही अंदाज में नजर आ रहा है।

virat kohli vs sachin tendulkar
virat kohli vs sachin tendulkar

विराट कोहली बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में अपने वनडे करियर का 48 वां शतक दर दिया है इसके अलावा वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक शतक डरने का रिकॉर्ड क्रिकेट के भगवान मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के नाम है।

22 अक्टूबर को भारत और न्यूजीलैंड के बीच धर्मशाला में मुकाबला होना है यदि विराट कोहली का बल्ला चला तो सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड के बराबरी कर लेंगे, विराट कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में 78 सेंचुरी लगा चुके हैं धर्मशाला की पिच बल्लेबाजी की मुरीद मानी जाती है।

सचिन(Sachin Tendulkar) ने 452 पारी में बनाए 49 शतक

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर अपने वनडे करियर के 452 पारियों में 44.83 की औसत से कुल 18426 रन बना चुके हैं जिसमें 49 शतक शामिल है। जबकि भारतीय क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज विराट कोहली 273 पारी में 58 की औसत से 13342 रन बना चुके हैं जिसमें 48 शतक शामिल है।

virat kohli vs sachin tendulkar
virat kohli vs sachin tendulkar

इस मामले में तीसरे स्थान पर भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा है जिन्होंने 247 पारी में 31 शतक जड़ चुके हैं यदि विराट कोहली का बल्ला धर्मशाला में न्यूजीलैंड के खिलाफ चल तो विराट कोहली सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं।

 

Share:

Leave a Comment

Rupak Kumar

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport