विराट कोहली या रोहित शर्मा, एशिया कप 2023 के दौरान कौन तोड़ेगा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड

भारतीय टीम पाकिस्तान  के खिलाफ 2 सितम्बर को मुकाबले से अपने एशिया कप 2023  का आगाज़ करेगी जहाँ पहला ही मुकाबला एक काफी बड़ा मुकाबला है। भारतीय टीम इस एशिया कप के जरिए अपने आईसीसी विश्वकप की  तैयारी करेगी क्यूंकि इस से बढ़िया अभ्यास करने का मौक़ा भारत को नहीं मिलेगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि भारतीय टीम में भी काफी सारे अनुभवी खिलाड़ियों की वापसी हो रही और इसी कारण भारतीय टीम मजबूत भी नजर आ रही है। हालाँकि एक बार और टीम के भरोसेमंद बल्लेबाज़ यानी की रोहित शर्मा और विराट कोहली के ऊपर बल्लेबाज़ी का भार होगा।

रोहित शर्मा या विराट कोहली कौन तोड़ेगा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड :

रोहित शर्मा और विराट कोहली भारतीय टीम के हुन्हार बैट्समैन है जहाँ दोनों से इस एशिया कप में काफी उम्मीद है। वही इस टूर्नामेंट के दौरान वो सचिन तेंदुलकर का एक पुराना रिकॉर्ड तोड़ सकते है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सचिन तेंदुलकर का एशिया कप में रन को लेकर जो रिकॉर्ड है उसे रोहित शर्मा या विराट कोहली  तोड़ सकते है।

सचिन तेंदुलकर ने एशिया कप के इतिहास में 971 रन बनाए है और सबसे ज्यादा रन इस टूर्नामेंट में बनाने की लिस्ट वो तीसरे नंबर पर है। रोहित शर्मा ने एशिया कप के कैरियर में 745 रन बनाए है वही विराट कोहली ने 613 रन बनाए है। सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए रोहित शर्मा को 226 रनों की जरुरत है वही विराट कोहली को 358 रनों की जरुरत है। अब ये देखने वाली बात होगी की कौनसा बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को पहले और इसी टूर्नामेंट में तोड़ता है।

विराट कोहली और रोहित शर्मा के वनडे में आकड़े : 

विराट कोहली के वनडे कैरियर के बारे में बात की जाए तो उन्होंने 275 मुकाबले खेले है जिसमे उनके नाम 12858 रन है। उन्होंने वनडे में 46 शतक और 65 अर्धशतक भी लगाये है। वही रोहित शर्मा ने अभी तक 244 मुकाबले खेले है और उन्होंने 9837 रन बनाए है जिसमे 30 शतक और 48 अर्धशतक शामिल है।

Leave a Comment

Priyanshu Kumar, a seasoned cricket author, brings five years of experience, delivering captivating insights and engaging narratives to cricket enthusiasts.