IND Vs AUS: जड्डू के जाल में फस गए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज, इधर कोहली – राहुल ने बल्ले से मचाया हाहाकार, कई रिकॉर्ड तोड़े।

IND Vs AUS: आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत भारतीय टीम ने धमाकेदार जीत के साथ हासिल किया है रोहित शर्मा की टीम ने अपने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम को 6 विकेट से रौंदा है।

टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 41.2 ओवर में चार विकेट जमा कर 200 रनों का एक स्कोर भारत के सामने खड़ा की जवाब में भारतीय टीम का प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा लेकिन विराट कोहली और केएल राहुल के दम पर भारतीय टीम यह मुकाबला अपने नाम कर लिया।

जड्डू(Ravindra Jadeja)के जाल में फस गए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे वर्ल्ड कप 2023 के मुकाबले में पहले टॉस जीतकर बैटिंग करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम की शुरुआत काफी खराब रही जसप्रीत बुमराह ने मिचेल मार्श को बिना खाता खोले पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।

दूसरे विकेट के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने बेहतर रणनीति तैयार किया और स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर ने 69 रन की शानदार पार्टनरशिप जमाई, डेविड वार्नर को कुलदीप यादव ने 41 के स्कोर पर पवेलियन का राह दिखा दिया।

इधर भारतीय टीम के विस्फोटक ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने अपना जादू दिखाने में कम नहीं रहे और दो ओवर के अंदर स्टीव स्मिथ, मार्नश लाबूशेन और एलेक्स कैरी को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया, ऑस्ट्रेलिया की टीम 199 रन बनाकर ऑल आउट हो गई इस दौरान रविंद्र जडेजा ने तीन विकेट तो कुलदीप यादव ने दो विकेट लिए।

विराट- राहुल(Virat-Rahul) ने संभाला मोर्चा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 200 रन की चुनौती को तोड़ने के लिए भारतीय बल्लेबाज भी मुश्किल में फंस गई थी क्योंकि भारतीय टीम के तीन बल्लेबाज बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए, लेकिन विराट कोहली और केएल राहुल के सूझबूझ से एक बेहतर पार्टनरशिप निभाते हुए मुकाबला भारत के पक्ष में हुआ।

विराट कोहली और केएल राहुल ने मोर्चा संभाला दोनों ही बल्लेबाज ने चौथे विकेट के लिए 165 रन की साझेदारी निभाई जिसमें विराट कोहली 116 गेंद का सामना करते हुए 85 रन बनाकर आउट हो गए तो वहीं केएल राहुल 115 गेंद में 97 कि नवाद पारी खेले।

केएल राहुल ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के अपनी पहले मुकाबले में भारतीय टीम को छक्के लगाकर मैच भारत के पक्ष में लाया, इस जीत से भारतीय टीम वनडे वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत काफी धूमधाम से किया है।

 

Leave a Comment

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport