IND vs SA: जन्मदिन पर विराट ने रचा इतिहास, सचिन तेंदुलकर के महारिकॉर्ड की कर ली बराबरी, ODI में लगाया 49 वां शतक।

IND vs SA, World Cup 2023 : आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 37 वां मुकाबला भारत और साउथ अफ्रीका के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन क्रिकेट स्टेडियम में 5 नवंबर यानि कि आज खेला जा रहा है। इस मुकाबले में भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज विराट कोहली ने बहुत बड़ी उपलब्धियां हासिल कर ली है इन्होंने महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के महा रिकॉर्ड को छू लिया है।

35 वां जन्मदिन पर विराट(Virat Kohli) ने रचा इतिहास

टीम इंडिया के खतरनाक बल्लेबाज विराट कोहली साउथ अफ्रीका के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डन क्रिकेट स्टेडियम में अपने जन्मदिन पर भारतीय टीम को बहुत बड़ा तोहफा दिया है इतना ही नहीं इन्होंने क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के महा रिकॉर्ड को भी छू लिया है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ विराट कोहली काफी सोच समझकर मैदान में बल्लेबाजी किया है विराट कोहली जिस परिस्थिति में मैदान में डटे थे बहुत ही तारीफ के योग्य हैं क्योंकि टीम की स्थिति काफी बिगड़ गई थी लेकिन विराट कोहली ने अपनी समझदारी से श्रेयस अय्यर के साथ जबरदस्त साझेदारी निभाकर टीम को 327 रन की विशाल स्कोर पर खड़ा किया।

आज का मुकाबला काफी रोमांचक है क्योंकि आज भारतीय टीम के धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली का जन्मदिन है क्रिकेट फैंस ईडन गार्डन स्टेडियम में काफी रोमांस करते नजर आए हैं अपने जन्मदिन पर विराट कोहली ने भारतीय टीम को बड़ी सौगात दी है।

सचिन(Sachin Tendulkar) के महा रिकॉर्ड की कर ली बराबरी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ विराट कोहली जबरदस्त शतक लगाया है इन्होंने 121 गेंद में 101 रन बनाए हैं इस दौरान इन्होंने अपने करियर का 49 वां शतक भी लगा दिया है इस शतक के लगने के बाद क्रिकेट के भगवान मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

आज विराट कोहली के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण दिन था और इस महत्वपूर्ण दिन को अति महत्वपूर्ण में विराट कोहली ने बदल दिया है। विराट कोहली साउथ अफ्रीका के खिलाफ जबरदस्त शतक लगाकर सचिन तेंदुलकर की रिकॉर्ड की बराबरी की है।

इतना ही नहीं इन्होंने सचिन तेंदुलकर से काफी तेज ODI में 49 शतक लगाए हैं सचिन तेंदुलकर 463 मुकाबले में यह रिकॉर्ड बनाया था जबकि विराट कोहली 289 मैच में उनके रिकॉर्ड की बराबरी की है।

 

Leave a Comment

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport