Virat Kohli: ईडन गार्डन में विराट ने लगाई रिकॉर्ड की छड़ी ! मैन ऑफ द मैच अवार्ड के मामले में टॉप पर पहुंचे, सचिन तेंदुलकर को भी छोड़ा पीछे।

ICC World Cup 2023: 5 नवंबर को कोलकाता में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच मुकाबला खेला गया था जिसमें भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने आईसीसी टूर्नामेंट में सबसे अधिक बार मैन ऑफ द मैच का अवार्ड जीतने के मामले में महान क्रिकेटर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। इतना ही नहीं इन्होंने वनडे क्रिकेट के इतिहास में सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ विराट(Virat Kohli) ने रिकॉर्ड कर लगाया भरमार

रविवार को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया का प्रदर्शन काफी जबरदस्त रहा है भारतीय टीम ने 243 रन से जीत हासिल की है इसके साथ भारतीय टीम प्वाइंट टेबल में नंबर वन पोजीशन का दावा ठोकने के साथ-साथ वर्ल्ड कप पर मजबूती भी जमाया है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ विराट कोहली ने जबर्दस्त पारी खेली है और इसी दिन विराट कोहली का जन्मदिन भी था जन्मदिन के अवसर पर विराट कोहली ने कोलकाता के स्टेडियम में कई रिकॉर्ड बनाए हैं और कई महान दिग्गज के रिकॉर्ड की बराबरी भी की है और रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है।

सचिन(Sachin Tendulkar) के रिकॉर्ड की बराबरी

कल के मुकाबले में विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 101 रन की जबरदस्त पारी खेल है विराट कोहली के वनडे क्रिकेट के इतिहास में 49 वां शतक साउथ अफ्रीका के खिलाफ लगाया है इस मामले में महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

विराट कोहली का इस वर्ल्ड कप में सफर बहुत ही सर्वश्रेष्ठ रहा है लगातार भारत के लिए सभी मुकाबले में विराट कोहली बेहतर प्रदर्शन करते नजर आए हैं और इनको कई बार मैन ऑफ द मैच भी चुना गया है।

मैन ऑफ द मैच(Man Of The Match) जीतने के मामले में नंबर 1 बने विराट(Virat Kohli)

बता दे की विराट कोहली आईसीसी टूर्नामेंट में सबसे अधिक बार मैन ऑफ द मैच जीतने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है विराट कोहली ने अब तक आईसीसी टूर्नामेंट में 12 बार यह रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

इस मामले में वेस्टइंडीज के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल दूसरे नंबर पर है इन्होंने 11 बार मैन ऑफ द मैच का रिकॉर्ड अपने नाम किया है तीसरे नंबर पर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व महान बल्लेबाज मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का नाम आ रहा है इन्होंने यह कारनामा 10 बार कर चुका है।

 

Leave a Comment

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport