चीते जैसी फुर्ती, बाज की निगाह… विराट कोहली ने पलक झपकते ही लपका ऐसा हैरतअंगेज कैच की बल्लेबाज को लगा सदमा

विराट कोहली. भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज. जिन्होंने अपनी तूफानी बल्लेबाजी के दम पर क्रिकेट की दुनिया में अपना एक अलग नाम बनाया है. वही, वो टीम इंडिया के आला दर्जे के फील्डर भी रहे है. उन्होंने फील्डिंग में कई हैरतअंगेज चमत्कार किये है. ऐसा ही एक हैरतअंगेज चमत्कार उन्होंने गुरुवार को भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गये वनडे सीरीज के पहले मैच में किया. जिसका एक विडियो अब सोशल मिडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

विराट कोहली ने पलक झपकते ही पकड़ा हैरतअंगेज कैच
विराट कोहली ने पलक झपकते ही पकड़ा हैरतअंगेज कैच

कोहली ने लगाईं शानदार डाईव:-

इस विडियो में देखा जा सकता है की कैसे विराट कोहली एक शानदार डाइव लगाकर एक हाथ से हैरतअंगेज कैच लपकते है. बता दे की कोहली ने ये शानदार कैच भारतीय गेंदबाजी के समय 18 वें ओवर में पकड़ा था. दरअसल, इस ओवर में रवींद्र जडेजा गेंदबाजी कर रहे थे और बल्लेबाजी रोमारियो शेफर्ड कर रहे थे.

तब जडेजा ने ओवर की चौथी गेंद ऑफ स्टंप पर डाली, जिसपर शेफर्ड ने जोरदार प्रहार किया, लेकिन गेंद बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए सेकेंड स्लीप में चली गई और वहां मौजूद फिल्डर विराट कोहली ने उसे लपक लिया. अब कोहली द्वारा लपका गया ये कैच वास्तव में हैरतअंगेज था. वही, रोमारियो शेफर्ड को 0 के स्कोर पर पवेलियन लौटना पड़ा.

वही, बात करे इस मैच की तो इस मैच में विंडीज टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 23 ओवर में 114 रन बनाये थे, इसके जवाब में टीम इंडिया ने 22.5 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 118 रन बनाकर इस मैच को जीत लिया. इस मैच को टीम इंडिया ने 5 विकेट से जीता और सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली.

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.