WC 2023: भारतीय टीम के ये दो विस्फोटक बल्लेबाज वर्ल्ड कप में रचेंगे इतिहास, बनाएंगे नया रिकॉर्ड

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत 5 अक्टूबर 2023 से भारत में शुरू हो गई है, वर्ल्ड कप 2023 का पहला मुकाबला नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में खेला गया था इस बार वर्ल्ड कप 2023 5 अक्टूबर से लेकर 19 नवंबर तक खेला जाएगा यानी की 45 दिनों तक चलने वाले इस वर्ल्ड कप में 10 टीम हिस्सा ले रही है।

वर्ल्ड कप का पहला मुकाबला इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में खेला गया था और यह मुकाबला काफी रोमांस था इस मुकाबले में इंग्लैंड की टीम को नाकोदम कर दिया था न्यूजीलैंड की टीम ने। रविवार को भारतीय टीम का पहला वर्ल्ड कप मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के साथ होना है ऐसे में सभी की निगाहें भारतीय टीम पर है कुछ ऐसे भारतीय खिलाड़ी हैं जो इस बार इतिहास रच सकते हैं।

किंग कोहली(Virat Kohli) और अश्विन(R Ashwin) के पास दो वर्ल्ड कप अपने नाम करने का सुनहरा मौका

वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम पर बहुत बड़ी जिम्मेदारी है क्योंकि वर्ल्ड कप 2023 का आगाज भारत में हो रही है ऐसे में भारतीय टीम पूरे दमखम के साथ मैदान में उतरना चाहेगी, कई ऐसे भारतीय दिग्गज हैं जो इस वर्ल्ड कप में इतिहास रचने जा रहे हैं।

यदि वनडे वर्ल्ड कप 2023 की ट्रॉफी भारतीय टीम अपने नाम करती है तो भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज विराट कोहली और खतरनाक ऑलराउंडर आर अश्विन एक ऐसे भारतीय पहले खिलाड़ी बन जाएंगे जिन्होंने दो वनडे वर्ल्ड कप जीते हैं अभी तक ऐसा कभी नहीं हो पाया है।

इतिहास रचेंगे विराट कोहली(Virat Kohli) और आर अश्विन(R Ashwin)

विराट कोहली वर्ष 2011 के बाद 2015 और 2019 का वर्ल्ड कप भी खेल चुका है लेकिन भारतीय टीम इसमें कुछ ज्यादा नहीं कर पाई तो वही आस सुनने 2011 का वर्ल्ड कप खेला और इसके बाद 2015 के वर्ल्ड कप भी खेले थे लेकिन 2019 के वर्ल्ड कप में आर अश्विन टीम का हिस्सा नहीं थे।

अगर अक्षर पटेल पूरी तरह से फिट नहीं होते हैं तो रविंद्र चंद्र अश्विन को मौका दिया जा सकता है यही बचत है कि आर अश्विन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई सभी तीन मैच की वनडे सीरीज में इनको मौका दिया गया था।

यदि आर अश्विन प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनते हैं और बेहतर प्रदर्शन करने में कामयाब रहे तो टीम इंडिया में स्पिन ट्रैक पर खेलेगी तो बहुत बड़ी घातक गेंदबाज साबित हो सकते हैं अब देखना यह होगा कि क्या विराट कोहली और आरएस टीम इंडिया के लिए इतिहास रच पाएंगे या नहीं।

Leave a Comment

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport