हर सीजन की तरह इस सीजन में भी देश- दुनिया के कई खिलाड़ी कमाल का प्रदर्शन कर रहे है, और अपने तूफानी प्रदर्शन से फैन्स का दिल जीत रहे है. कुछ खिलाड़ी अपनी घातक गेंदबाजी से तो कुछ खिलाड़ी अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से फैंस के दिल में अपनी एक अलग जगह बना रहे है.

इसी के चलते आज हम आपको टॉप 5 ऐसे भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले है, जिन्होंने अभी तक भारत के लिए डेब्यू तक नहीं किया है, लेकिन इस आईपीएल में तबाही मचा रहे है. तो चलिए जानते है इनके बारे में..

रिंकू सिंह:-

जी हां, इस लिस्ट में पहला नाम रिंकू सिंह का आता है, रिंकू सिंह आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए सबसे बड़े फिनिशर बनकर उभरे है. इन्होने इस आईपीएल 2023 में दो बार आखरी गेंद पर हारा हुआ मैच जीताया है, जिस वजह से आज रिंकू सिंह का नाम पुरे सोशल मिडिया पर छाया हुआ है. इन्होने इस सीजन में अभी तक 11 मैच खेले है, जिनमे 56.17 के एवरेज और 151.12 के स्ट्राइक रेट से 337 रन बनाये है.

तिलक वर्मा:-

जिस तरह KKR के लिए रिंकू सिंह उभरकर सामने आये है, उसी तरह तिलक वर्मा भी मुंबई इंडियंस के लिए मिडिल आर्डर के सबसे बड़े बल्लेबाज बनकर उभरे है. इन्होने भी कई बार मुंबई इंडियंस को संकट से निकालने का काम किया है. इन्होने इस आईपीएल में MI के लिए अभी तक 9 मैच खेले है, जिनमे 45.67 के एवरेज से 274 रन बनाए हैं, जिसमें 158.38 शानदार स्ट्राइक रेट रहा है.

तुषार देशपांडे:-

इस लिस्ट में तीसरा नाम तुषार देशपांडे का आता है, एक वक्त था जब तुषार देशपांडे एक एक विकेट लेने के लिए तरसते थे, लेकिन इस आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स में आते ही इन्होने तबाही मचानी शुरू कर दी. हालाँकि, इन्होने काफी रन भी लुटाये, लेकिन इस आईपीएल में तुषार देशपांडे पर्पल कैप की रेस में शामिल है. इन्होने अब तक 11 मैचों में 19 विकेट झटके हैं. इकॉनमी 10.33 रही है.

जितेश शर्मा:-

जितेश शर्मा, इस आईपीएल में सबसे बड़े पॉवर हीटर बनकर उभरे है, और एक बेहतरीन विकेटकीपर के रूप में भी उभरे है. ये इस साल पंजाब किंग्स की तरफ से खेल रहे है. जितेश ने पंजाब किंग्स के लिए अभी तक कई अहम पारियां खेली हैं। वह अभी तक 11 मैचों में 160.49 के स्ट्राइक रेट से 260 रन बना चुके हैं.

सुयश शर्मा:-

इस लिस्ट में अंतिम नाम सुयश शर्मा का आता है, ये भी आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेल रहे है. इन्होने इस आईपीएल में गेंदबाजी में कमाल करके दिखाया है और महत्वपूर्ण मौको पर टीम के लिए विकेट निकाला है. इन्होने अभी तक 8 मैचों में 10 विकेट चटकाए है, इनका उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 30 रन देकर 3 विकेट रहा है.

Share.

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.

google news