आईपीएल के हर सीजन में देखा जाता है की खिलाड़ियों को टीम से बाहर और टीम में अंदर करने का सिलसला चलता ही रहता है. इसमें खिलाड़ियों की परफोर्मेंस मायने रखती है. जो खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करता है, फ्रेंचाइजी उसे मैदान में उतारती है और जो खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन नहीं करता उसे तुरंत बाहर बैठा दिया जाता है. भले ही वो खिलाड़ी देश की अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में टीम में शामिल हो या ना हो! वहां वो अच्छा प्रदर्शन कर रहा हो या ना कर रहा हो! इससे कोई फर्क नहीं पड़ता.

यहाँ सबकुछ उनके प्रदर्शन के आधार पर तय होता है. अगर खिलाड़ी अच्छा करते हैं तो मौके मिलते हैं, खराब प्रदर्शन पर बाहर कर दिए जाते हैं. इसी के चलते आज हम आपको टीम इंडिया के ऐसे 3 खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले है, जोकि अपने अपने खेल में माहिर है, और उन्होंने आगामी WTC के लिए भी टीम इंडिया में चुन लिया गया है. लेकिन इस आईपीएल में खराब प्रदर्शन की वजह से फ्रेंचाइजी ने उन्हें बाहर बैठा दिया है. तो चलिए जानते है इन तीनो खिलाड़ियों के बारे में विस्तार से..

1. उमेश यादव:-

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम उमेश यादव का आता है, जोकि अपनी तेज तरार्र गेंदबाजी के लिए जाने जाते है. वो कई सालो से आईपीएल कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते है. अब इन्हें आगामी WTC के लिए भी टीम इंडिया में चुना गया है. इसके बावजूद भी आईपीएल में KKR ने इन्हें इनके खराब प्रदर्शन की वजह से बाहर बैठा दिया है. इन्होने इस आईपीएल में 8 मैच खेले जिनमे एक ही विकेट ले सके और इस दौरान 114 गेंदों में 189 रन खर्च किए. इसी वजह से KKR ने इन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया.

2. शार्दुल ठाकुर:-

शार्दुल ठाकुर भी भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज है और ये भी IPL में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते है. लेकिन ये भी इस IPL में कुछ ख़ास कमाल नहीं कर पाए. इन्होने इस IPL में 10 मैच खेले जिनमे कुल 5 विकेट झटके. यदि इनकी RCB के खिलाफ 29 गेंदों में 68 रन की पारी को छोड़ दिया जाए तो बल्लेबाजी में भी फ्लॉप साबित हुए है. जबकि इन्हें भी WTC के लिए टीम इंडिया में चुना गया है.

3.जयदेव उनादकत:-

इस लिस्ट में अंतिम नाम आता है जयदेव उनादकत का. बता दे की जयदेव उनादकत को सभी लोग भूल गये थे. लेकिन इन्होने पिछले एक दो सालो में घरेलु क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया और टीम इंडिया में वापसी की इच्छा जताई. तब इन्हें करीब 1 साल बाद टीम इंडिया में मौका मिला और साथ में लखनऊ सुपर जायन्ट्स के तरफ से आईपीएल खेलने का भी मौका मिला.

यहाँ तक की इन्हें आगामी WTC के लिए भी चुना गया. लेकिन इस आईपीएल में ये भी LSG पर बोझ साबित हुए. LSG ने इन्हें 3 मैच खिलाये, जिनमे इन्होने 1 भी विकेट नहीं लिया. बाद में कंधे में चोट लग जाने की वजह से टूर्नामेंट से ही बाहर कर दिया.

Share.

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.

google news