इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल ने अपने 16 सालों के इतिहास में कई युवा खिलाड़ियों की किस्मत चमकाई है. ना केवल पैसे से बल्कि जिन खिलाड़ियों ने इस मंच पर अपना 100 % दिया है उनका कैरियर भी बन गया है, आज वो सब क्रिकेट की दुनिया के स्टार क्रिकेटर है. इसमें सूर्यकुमार यादव से लेकर हार्दिक पांड्या तक कई हजारो खिलाड़ियों का नाम शामिल है.

इसी के चलते आज हम आपको उन 3 भारतीय गेंदबाजों के बारे में आपको वाले है जिन्होंने इस आईपीएल 2023 में अपने शानदार प्रदर्शन से टीम इंडिया के दरवाजे तोड़ दिए है. जी हां, ये तीनो गेंदबाज अनकैप्ड है. लेकिन इस आईपीएल में जिस तरह इनका प्रदर्शन चल रहा है, आने वाले समय में ये तीनो अंतर्राष्ट्रीय मंच पर भारत का नाम रौशन करने वाले है. तो चलिए जानते है इनके बारे में…

मुकेश कुमार:-

मुकेश कुमार, बिहार के गोपालंज के रहने वाले है. ये इस आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स टीम की तरफ से खेल रहे है. आईपीएल मिनी ऑक्शन में DC टीम ने इन्हें 5. 5 करोड़ रूपये की मोटी रकम में ख़रीदा है. अब भले ही इस सीजन में DC सबसे फिसड्डी साबित हो रही है, लेकिन मुकेश कुमार ने अपने प्रदर्शन से सभी को खुश किया है, खासकर मैच के अंतिम ओवर में इनका अच्छा प्रदर्शन देखने को मिला है. इन्होने अभी तक 6 मुकाबले खेले है जिसमें 9.67 की इकॉनमी से 5 विकेट अपने नाम किए हैं.

अब मुकेश जल्दी ही भारतीय टीम में नजर आ सकते है. आपको ये भी बता दे क WTC फाइनल के लिए मुकेश कुमार को स्टैंड बाई के तौर पर इंग्लैंड ले जाने की भी चर्चा हो रही है. हालांकि BCCI ने इसको लेकर अब तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है.

तुषारदेश पांडे:-

तुषारदेश पांडे, इस आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के खेमे में उभरते हुए सितारे है. इस आईपीएल से पहले इनका प्रदर्शन बेहद घटिया रहा था. लेकिन जैसे ही धोनी ने इन्हें मौके दिए इनका प्रदर्शन अच्छा होता गया और अब ये पर्पल कैप की रेस में शामिल है. देशपांडे ने इस साल अब तक 11.07 की इकॉनमी से 9 मैच में गेंदबाजी करते हुए 17 विकेट अपने नाम किए हैं. ऐसे में अब तुषार देशपांडे को भी भारतीय टीम में जल्द मौका मिल सकता है.

सुयश शर्मा:-

इस लिस्ट में अंतिम नाम आईपीएल 2023 मे कोलकाता नाइट राइडर्स के उभरते हुए सितारे सुयश शर्मा का आता है. इन्हें KKR ने महज 20 लाख में ख़रीदा है, लेकिन इनका प्रदर्शन करोड़ो का है. इन्होने अभी 6 मुकाबले खेले हैं जिनमे 8.13 की इकॉनमी से 9 विकेट अपने नाम किए हैं. इन्होने अपने शानदार गेंदबाजी से लोगों के दिलों में एक अलग ही जगह बना ली है और इन्हें भी जल्द टीम इंडिया में खेलने का मौका मिल सकता है.

Share.

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.

google news