टीम इण्डिया की बड़ी टेंशन ख़त्म, जसप्रीत बुमराह की कुर्सी पर कब्ज़ा करने आ रहा यह युवा गेंदबाज

इन दिनों भारतीय क्रिकेट टीम तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की कमी महसूस कर रही है, हाल ही में भारतीय टीम को एशिया कप और T20 वर्ल्डकप जैसे बड़े टूर्नामेंट्स में बुमराह की कमी बखूबी खली थी. लेकिन अब टीम इण्डिया की ये बड़ी टेंशन जल्द ही ख़त्म होने वाली है. इनकी कमी को पूरा करने के लिए एक युवा तेज गेंदबाज जल्द ही टीम इण्डिया में एंट्री करने वाला है. ये गेंदबाज भी उमरान मलिक की तरह तेज तरार्र गेंदबाजी करने के लिए जाना जाता है और लगातार 150 की रफ़्तार से गेंद डालने की क्षमता रखता है.

कौन है ये तेज गेंदबाज:-

जी हां, इस युवा तेज गेंदबाज का नाम वसीम बशीर है. वसीम बशीर अभी मात्र 22 साल के है और जम्मू कश्मीर से आते है. वसीम बशीर अपनी तेज तरार्र गेंदबाजी के लिए जाने जाते है, कमाल की बात ये है की वसीम बशीर लगातार बाउंसर गेंद भी डाल सकते है जिससे वो सामने वाले बल्लेबाज के होश उड़ाक्र रखते है. आगे वसीम बशीर जीतना अभ्यास करेंगे वो आने वाले समय टीम इण्डिया के उतने ही खतरनाक गेंदबाज बन जायेंगे.

वसीम बशीर ने हाल ही में घरेलु क्रिकेट में अपने शानदार प्रदर्शन से सबका ध्यान अपनी और खिंचा है. वासिम  उमरान की तरह ही तेज़ तरार्र और बुमराह की तरह सटीक गेंदबाज़ी करते है. अब यदि बुमराह के साथ चोटिल वाला ममला चलता रहा तो जल्द ही वसीम टीम इण्डिया के मुख्य और सबसे धाकड़ तेज गेंदबाज होंगे और आगे चलकर भारतीय क्रिकेट के स्टार तेज गेंदबाज बन जायेंगे.

इरफ़ान पठान है मेंटर:-

आपकी जानकारी के लिए बता की भारतीय टीम पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर इरफान पठान कई खिलाडियों की सहायता करते रहते है, वही वो वसीम बशीर के भी मेंटर है. इस समय बशीर जिस तरह गेंदबाज़ी कर रहे हैं उससे यही प्रतीत होता है कि वह जल्दी कुछ बड़ा करने वाले हैं और टीम इण्डिया में बुमराह की कुर्सी छिनने वाले है. अब सभी आईपीएल फ्रेंचाइजियों की निगाहें भी वसीम पर टिकी हुई है.

Leave a Comment

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.