रोहित- विराट की छुट्टी तो बुमराह होंगे कप्तान…ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ये होगी टीम इंडिया, गायकवाड़ की भी चमकेगी किस्मत

इस साल वनडे वर्ल्डकप 2023 का आयोजन भारत में होना है, जिसका आगाज 5 अक्टूबर को इंग्लैंड और न्यूज़ीलैण्ड के बीच भिडंत से होगा. वही, टीम इंडिया इस टूर्नामेंट में अपना पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के साथ 8 अक्टूबर को खेलेगी. लेकिन आपको बता दे की इस मेगा टूर्नामेंट से पहले टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के साथ एक 3 मैचो की वनडे सीरीज खेलनी है, जिसका ऐलान BCCI कर चूका है. BCCI की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार ये वनडे सीरीज 22 सितम्बर से शुरू होगी और ये भारतीय सरजमी पर खेली जाएगी.

ऐसे में अब इस बात को लेकर काफी चर्चा तेज हो गई है की इस सीरीज के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड क्या होगी. क्योकि जो स्क्वाड इस सीरीज में होगा, वही लगभग वर्ल्डकप खेलेगा. ऐसे में भारत के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज काफी अहम होने वाली है. क्योकि इस सीरीज के जरिये टीम इंडिया अपने अंदर की खामियों और मजबूती का आकलन कर सकेगी. तो चलिए जानते है की इस सीरीज लिए क्या हो सकती है भारत की सबसे बेस्ट 15 सदस्यीय टीम?

सबसे पहले आपको बता दे की आगामी वर्ल्डकप को देखते हुए खिलाडियों की हेल्थ के मद्देनजर इस सीरीज से विराट कोहली और रोहित शर्मा को रेस्ट दिया जा सकता है, उनकी जगह जसप्रीत बुमराह को टीम की कप्तानी सौंपी जा सकती है. ताकि वो चोट से उभरने के बाद खुद को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के लिए ढाल सके. इनके बाद बतौर बल्लेबाज के एल राहुल, ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर को टीम में मौका मिलना लगभग तय है.

संजू के साथ इस विकेटकीपर को मिलेगा मौका:-

इनके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर संजू सैमसन और प्रभसिमरन सिंह को मौका मिल सकता है. इनके बाद बात करे आलराउंडर की तो उसमे हार्दिक पांड्या और शार्दुल ठाकुर जोकि तेजी गेंदबाजी आक्रमण को मजबूती देंगे, इनके बाद रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल जोकि स्पिन गेंदबाजी को मजबूती देने का काम करेंगे.

इनके बाद तेज गेंदबाजी आक्रमण में बुमराह के अलावा उमरान मलिक, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, मुकेश कुमार को मौका मिल सकता है तो स्पिन में युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और रवि विश्नोई टीम में अपनी जगह बना सकते है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ संभावित टीम इंडिया:-

के एल राहुल, ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (WK), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, प्रभसिमरन सिंह (WK), जसप्रीत बुमराह (C), उमरान मलिक, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, मुकेश कुमार, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि विश्नोई

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.