आईपीएल के 16 वें सीजन का आगाज होने में अब महज हफ्तेभर का समय बचा है, ऐसे में जहाँ सभी 10 टीमों ने इस टूर्नामेंट के लिए अपनी अपनी रणनीति तैयार कर ली है तो वही इसमें भाग लेने वाली सभी खिलाडियों ने प्रैक्टिस पहले से तेज कर दी है. इसी बीच आईपीएल की सबसे चर्चित टीम पंजाब किंग्स के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है, जिसके बाद पंजाब टीम काफी परेशानी में नजर आ रही है.

खबर ये है की इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने पंजाब किंग्स के एक तूफानी बल्लेबाज को आईपीएल में खेलने की अनुमति नहीं दी है. जी हां, ये बल्लेबाज कोई और नहीं बल्कि जॉनी बेयरस्टो है. ECB ने जॉनी बेयरस्टो को आईपीएल में खेलने के लिए ‘अनापत्ति प्रमाण पत्र’ नहीं दिया है. इस खबर के बाद पंजाब किंग्स टीम की मुश्किलें काफी अधिक बढ़ चुकी है, क्योकि जॉनी बेयरस्टो पंजाब किंग्स के मुख्य खिलाडियों में से एक है.

बता दे की आईपीएल नीलामी के दौरान पंजाब किंग्स ने जॉनी बेयरस्टो को 6.75 करोड़ रुपये की भारीभरकम रकम में ख़रीदा था. लेकिन अब ECB ने पंजाब किंग्स को बड़ा झटका दे दिया है. अब इस आईपीएल में पंजाब किंग्स को जॉनी बेयरस्टो की कमी जरुर खल सकती है, क्योकि पिछले साल जॉनी बेयरस्टो पंजाब के लिए काफी उपयोगी साबित हुए थे. इन्होने PBKS के लिए 11 मैचो में 66 के हाईएस्ट स्कोर के साथ 253 रन बनाये थे.

वही, मिडिया रिपोर्ट्स की माने तो पंजाब किंग्स के लिए एक बड़ी खुशखबरी भी है. खुशखबरी ये है की ECB ने लियाम लिविंगस्टोन को इस आईपीएल में खेलने की अनुमति दे दी है. इस आईपीएल में लियाम लिविंगस्टोन पंजाब किंग्स के लिए आईपीएल खेल सकते है.

बता दे की लियाम लिविंगस्टोन ने भी हाल ही में अपने घुटने और टखने की चोट से उबरने के बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी की है. वही, आपको बता दे की सितम्बर में गोल्फ खेलते हुए जॉनी बेयरस्टो गोल्फ कोर्स में फिसल गये थे, इसमें इन्हें फ्रैक्चर हुआ था. इस वजह से ये टी -20 वर्ल्डकप 2022 भी नहीं खेल पाए थे.

Share.

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.

google news