इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल क्रिकेट का एक ऐसा मंच है, जहाँ से युवा क्रिकेटर्स को अपने करियर को नई उड़ान भरने का मौका मिलती है. जो युवा खिलाड़ी आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करते है, उन्हें जल्द ही अंतर्राष्ट्रीय मंच पर खेलने का मौका मिलता है. इसके अलावा पुराने खिलाड़ियों को भी अंतर्राष्ट्रीय मंच पर वापसी का सुनहरा मौका मिलता है. जैसे की इस आईपीएल में अजिंक्य रहाणे ने CSK के लिए कमाल का प्रदर्शन कर WTC 2023 के फाइनल के लिए टीम इंडिया में वापसी कर ली है.

इसी के चलते आपको बता दे की इस आईपीएल से एक और भारतीय खिलाड़ी टीम इंडिया में वापसी कर सकता है, और ये WTC में के एल राहुल की जगह ले सकता है. क्योकि ये खिलाड़ी इस आईपीएल में बतौर ओपनर बल्लेबाज और विकेटकीपर शानदार प्रदर्शन कर रहा है, इस खिलाड़ी ने इस आईपीएल में अपने शानदार प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है और इस खिलाड़ी का नाम ऋद्धिमान साहा है.

के एल राहुल हो गये चोटिल:-

बता दे की आईपीएल के ठीक बाद जून में भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ WTC का फाइनल खेलना है. इसके लिए भारतीय स्क्वाड का ऐलान हो चूका है, जिसमे अजिंक्य रहाणे की वापसी हुई है. वही, भारतीय टीम को के एल राहुल के रूप में बड़ा झटका भी लगा है, वो अपनी चोट के चलते इस WTC से बाहर हो गये है.

ऐसे में अब तक माना जा रहा था की मयंक अग्रवाल या सरफराज खान या सूर्यकुमार यादव को के एल की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है. लेकिन अब जिस तरह ऋद्धिमान साहा लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे है, फैंस ने उनकी वापसी की मांग उठानी शुरू कर दी है.

आईपीएल में कर रहे शानदार प्रदर्शन:-

बता दे की रिद्धिमान साह ने इस आईपीएल में अभी तक GT के लिए 11 मैचो में 273 रन बनाये है, इसमें इनका हाईएस्ट स्कोर 81 रन रहा है. रिद्धिमान ने ये 81 रन का हाईएस्ट स्कोर बीते दिन लखनऊ सुपर जायन्ट्स के खिलाफ बनाया है, और वो भी मात्र 43 गेंद पर. इसमें इन्होने 10 चौके और 4 छक्के जमाए. इसी के साथ फैंस ने इनकी वापसी की मांग उठा दी है.

फैंस ने यूँ उठाई मांग:-

 

 

 

Share.

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.

google news