आईपीएल के हर सीजन की तरह इस सीजन में भी देश- दुनिया के कई खिलाड़ी अपने शानदार प्रदर्शन का जलवा बिखेर रहे है. वो अपनी टीम के लिए खूब रन बना रहे है और विकेट भी निकाल रहे है. लेकिन इस IPL 2023 में एक खिलाड़ी ऐसा है जो अपने पैरो में खुद कुल्हाड़ी मार रहा है. इस खिलाडी को टीम इंडिया से पहले ही धक्के मारकर बाहर कर दिया गया है, इसके बाद भी इस खिलाडी का फ्लॉप प्रदर्शन जारी है.

ऐसे में अब इस खिलाडी का आईपीएल कैरियर भी खतरे में नजर आ रहा है. क्योकि इसका लगातार फ्लॉप प्रदर्शन देखने को मिल रहा है. ये खिलाडी टीम के लिए काफी मंहगा साबित हो रहा है और एक तरह से बोझ बनता जा रहा है. ये खिलाडी कोई और नहीं बल्कि तेज गेंदबाज आवेश खान है. जोकि इस आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स टीम का हिस्सा है.

आईपीएल 2023 में लगातार हो रहा फ्लॉप:-

बता दे की आवेश खान ने आईपीएल 2023 में लखनऊ सुपर जायंट्स के 4 मैचो में से 3 मैचो में गेंदबाजी की है, जिनमे इनका फ्लॉप प्रदर्शन देखने को मिला है. इन 3 मैचो में इन्होने कुल 3 ही विकेट लिए है और  लेकिन ये अभी तक 29+ 39+ 53 यानी 121 रन खर्च किये है और रन 1 भी नहीं बनाया. बात हाल ही में RCB के खिलाफ खेले गये मैच की करे तो उसमे इन्होने 4 ओवर में 53 रन खर्च किये.

बता दे की आवेश खान टीम इंडिया में आखरी बार एशिया कप 2022 में नजर आये थे. उसमे इन्होने एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ 2 ओवर में 19 लुटाए और सिर्फ 1 विकेट लिया था. वहीं, हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ 4 ओवर में 13.25 की इकॉनमी से 53 रन खर्च किए और 1 ही विकेट लिया. इसके बाद टीम ने इन्हें बुखार का बहाना बनाकर बाहर कर दिया. उसके बाद से ये अभी तक टीम में वापसी नहीं कर पाए है.

Share.

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.

google news