विंडीज दौरे पर रोहित शर्मा के लिए सबसे बड़ा सरदर्द बना ये खिलाड़ी, एशिया के बाहर निकलते ही बल्ले को लग जाता है जंग

फिलहाल भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के दौरे पर है, जहाँ टीम इंडिया वेस्टइंडीज के साथ 2 मैचो की टेस्ट सीरीज खेल रही है. इसके बाद भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे और टी-20 सीरीज भी खेली जानी है. लेकिन आपको बता दे की इस दौरे पर टीम इंडिया के स्क्वाड में एक खिलाड़ी ऐसा भी है जोकि कप्तान रोहित शर्मा के लिए सबसे बड़ा सरदर्द बन गया है. ऐसे में अब रोहित शर्मा इस खिलाड़ी को टीम इंडिया से बाहर कर सकते है. तो चलिए जानते है इस ख़िलाड़ी के बारे में…

एशिया से बाहर निकलते ही बल्ले को लग जाता है जंग:-

दरअसल, भारत और वेस्टइंडीज के बीच 2 मैचो की टेस्ट सीरीज का पहला मैच सफलतापूर्वक संपन्न हो चूका है, जिसमे टीम इंडिया ने पारी और 141 रनों से धमाकेदार जीत दर्ज की है. वही, अब सीरीज का दूसरा मैच 20 जुलाई से शुरू होगा. अब बात करे उस खिलाड़ी की तो उसका नाम है शुभमन गिल, जोकि अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते है. लेकिन यदि रिकॉर्ड उठाकर देखा जाए तो शुभमन गिल एशिया से बाहर निकलते है फ्लॉप साबित होने लगते है.

ऐसा ही कुछ विंडीज के खिलाफ हुए पहले टेस्ट मैच में हुआ. इस मैच में शुभमन गिल महज 6 रन बनाकर आउट हुए. ऐसे में अब कप्तान रोहित शर्मा दुसरे टेस्ट मैच से इन्हें बाहर बैठा सकते है और इनकी जगह किसी दुसरे खिलाड़ी को मौका दे सकते है. वैसे आपको बता दे की भारतीय सरजमी पर शुभमन गिल का शानदार प्रदर्शन रहा है, इन्होने भारत में और बांग्लादेश में शानदार शतक लगाए है. लेकिन एशिया से बाहर फिसड्डी साबित हुए है.

SENA देशो में बुरी तरह फ्लॉप हुए है शुभमन गिल:-

आलम ये है की एशिया से बाहर शुभमन गिल के अब तक मात्र दो अर्द्धशतक आये है, जिनमे इन्होने आखरी अर्द्धशतक जनवरी 2021 ले लगाया था और उसके बाद से लगातार फ्लॉप रहे है. SENA यानी साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया जैसे देशो में इनका बल्ला एकदम खामोश रहा है. बात करे एशिया से बाहर शुभमन गिल के रिकॉर्ड की तो इन्होने एशिया के बाहर 7 मैचों की 13 पारियों में 29.4 की औसत से कुल 353 रन ही बनाए हैं, जिसमें दो अर्धशतक शामिल हैं.

बता दे की शुभमन ने साल 2020 में मेलबर्न में खेली गई बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में अपना टेस्ट डेब्यू किया था, तब इन्होने अपने डेब्यू मैच में 45 और 35 रन बनाए थे. इसके बाद सिडनी में 50 रन की पारी खेली थी और ब्रिसबेन में 91 रन की पारी खेली थी. वही, इस साल इंग्लैंड के ओवल में खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी इनके बल्ले से सिर्फ 18 और 13 रन निकले थे और अब विंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मात्र 6 रन निकले है.

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.