एक बिहारी हैदराबाद पर पड़ा भारी… आखरी ओवर में एक के बाद एक सटीक यॉर्कर डाल मुकेश कुमार ने यूँ दिलाई दिल्ली को जीत, DC ने खर्च किये थे 5. 5 करोड़

लगातार 5 हार का स्वाद चखने के बाद डेविड वार्नर की कप्तानी वाली टीम दिल्ली कैपिटल्स जीत की पटरी पर लौट आई है. अब ये टीम लगातार जीत दर्ज कर रही है. इस टीम ने हाल ही में KKR को शर्मनाक तरीके से हराया था. वही, अब सोमवार को इस टीम ने सनराईजर्स हैदराबाद को भी उन्ही के घर में करारी मात दे दी और इस सीजन की दूसरी जीत दर्ज कर ली है.

बता दे की सोमवार को आईपीएल 2023 का 34 वां मैच सनराईजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स टीम के बीच हैदराबाद के राजीव गाँधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया था. इस मैच में सनराईजर्स हैदराबाद को दिल्ली कैपिटल्स ने हाथो महज 7 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा, वही DC ने धमाकेदार जीत दर्ज की.

अब यूँ तो DC की इस जीत में टीम के कई खिलाडी हीरो रहे, लेकिन सबसे बड़े हीरो बिहार के गोपालगंज के रहने वाले मुकेश कुमार रहे है. जिन्होंने आखरी ओवर में 13 रन बचाकर DC को दूसरी जीत का स्वाद चखाया. बता दे की इस ओवर में क्रीज पर शानदार फॉर्म में चल रहे वाशिंगटन सुंदर और मार्को जेंसिंन थे जोकि आखरी ओवर में जीत दिलाने के लिए जाने जाते है.

मुकेश कुमार ने यूँ बचाए आखरी ओवर में 13 रन:-

लेकिन दूसरी तरफ गेंद मुकेश कुमार डाल रहे थे, जिन्होंने इस ओवर में 13 रन बचाते हुए मात्र 5 रन खर्च किये. इन्होने ओवर की 5 पहली गेंद वाइड ऑफ डाली थी जिसपर सुंदर ने 2 रन लिए थे. इसके बाद दूसरी गेंद डॉट रही और ओवर की तीसरी गेंद पर 1 रन लिया. अब SRH को जीत लिए 3 गेंद में 10 रन चाहिए थे. ऐसे में SRH को बाउंड्री की जरूरत थी.

लेकिन ओवर की चौथी गेंद पर मार्को जेंसिंन 1 ही रन ले पाए, इसके बाद सुंदर भी ओवर की पांचवी गेंद पर सिर्फ एक रन ले पाए. अब 1 गेंद में 8 रन चाहिए थे, लेकिन मुकेश कुमार द्वारा डाली गई ओवर की छठी गेंद डॉट रही. इसी के साथ DC ने 7 रन से मैच जीत लिया. और इस तरह मुकेश कुमार DC की जीत के हीरो बन गये.

गरीब परिवार से ताल्लुक रखते है मुकेश:-

बता दे की मुकेश कुमार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के लिए टीम इंडिया में कई बार चुन लिया गया है, लेकिन इनका अभी तक डेब्यू नहीं हो सका है. वही, अब आईपीएल के लिए DC ने इन्हें 5. 5 करोड़ की मोटी रकम में ख़रीदा है. मुकेश कुमार. बिहार के गोपालगंज के रहने वाले है और एक गरीब परिवार से ताल्लुक रखते है.

Leave a Comment

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.