इस बात में कोई दो राय नहीं की आईपीएल क्रिकेट की सबसे मशहूर और सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली एकमात्र क्रिकेट लीग है. इस लीग की मदद से क्रिकेट जगत में काफी बदलाव देखने को मिला है, साथ ही इस लीग ने दुनियाभर के तमाम क्रिकेटर्स की लाइफ को भी बदला है. मौजूदा समय में भारतीय क्रिकेट टीम में ऐसे कई खिलाड़ी है, जो पहले काफी गरीब हुआ करते थे. उनके घर खाने- पिने और रहने-सहने का भी अभाव हुआ करता था, लेकिन आज वो सब ना केवल करोडपति बन चुके है बल्कि भारत के स्टार खिलाड़ी भी बन चुके है.

आईपीएल ने बदली तक़दीर:-

आज हम आपको ऐसे ही एक धाकड़ बल्लेबाज के बारे में आपको बताने वाले है, जोकि कभी झाड़ू-पोछा और साफ- सफाई करने की मौमुली सी नौकरी करता था. उससे से जो तनख्वाह मिलती थी उससे वो अपने घर का खर्चा भी सही से नहीं चला पाता था. लेकिन अब आईपीएल ने इस खिलाडी की किस्मत पूरी तरह से बदल दी है. आज ये खिलाडी करोड़ो की सम्पत्ति की मलिक है. वही, अब इस खिलाडी को इस IPL के बाद टीम इण्डिया में भी खेलने का पहला मौका मिल सकता है.

पिता ने ढोए गैस सिलिंडर:-

बता दे की ये खिलाडी कोई और नहीं बल्कि कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए निचले क्रम में बल्लेबाजी करने वाले रिंकू सिंह है. 24 साल के रिंकू सिंह 5 भाई- बहन है, इनमे रिंकू तीसरे नंबर के है. अब चूँकि रिंकू सिंह एक गरीब फैमली से आते है. इनकी फैमली भी काफी बड़ी है ऐसे में इन्हें काफी आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ा. ऐसे में बताया जाता है की ये अपने लोकल में ही एक ऑफिस में झाड़ू-पोछा, साफ- सफाई करने की नौकरी करते थे और इनके पिता जी सिलेंडर डिलीवरी का काम करते थे.

खैर, अब रिंकू सिंह आईपीएल 2023 में अपने बल्ले का कहर बरपाने के लिए पूरी तरह से तैयार है. बता दे की आईपीएल 2022 में इन्होने KKR को कई मैच अपने दम पर जीताये थे. इन्होने आईपीएल 2022 में 7 मैचो में 174 रन बनाये थे, इस दौरान इनका नाबाद 42 रन हाईएस्ट स्कोर रहा था.

Share.

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.

google news