पान की दुकान लगाने वाले का बेटा करेगा जसप्रीत बुमराह और उमरान मलिक का करियर ख़त्म, 150kmph की गति से उड़ाता है विकेट

भारतीय टीम को इस वक़्त एक ऐसे तेज गेंदबाज की सख्त जरुरत है जो 150kmph की स्पीड से गेंदबाजी भी करे, उसकी लाइन-लेंथ भी सटीक हो और वो नियमित अंतराल पर टीम के लिए विकेट भी चटकाए। टीम के पुराने विकल्प जसप्रीत बुमराह चोट की वजह से लंबे समय से बाहर चल रहे।

बुमराह और उमरान की छुट्टी करेगा यह गेंदबाज

बाद में उमरान मलिक सामने आए जिनसे फैंस को उम्मीदें थी पर वे भी निरंतरता से टीम के लिए परफॉर्म नहीं कर पाए। ऐसे में अभी खेले जा रहे दिलीप ट्रॉफी में से एक गेंदबाज खूब तारीफें बटोर रहा। यह गेंदबाज न सिर्फ गेंद की गति को बेहतरीन रख रहा बल्कि लगातार विकेट्स भी चटका रहा।

रह चुका है टीम इंडिया का हिस्सा

यह बॉलर कोई और नहीं बल्कि कुछ समय पहले तक टीम इंडिया का हिस्सा रहे आवेश खान हैं। जिन्होंने फरवरी 2022 में टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था। वह भारत के लिए 5 वनडे और 15 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं। जिसमें उन्होंने क्रमशः 3 और 13 विकेट अपने नाम किए।

दिलीप ट्रॉफी में मचा रहा तबाही

लेकिन एशिया कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद आवेश खान को टीम से बाहर कर दिया। ऐसे में अब आवेश अपनी वापसी के लिए जमकर पसीना बहा रहे। हाल ही में दिलीप ट्रॉफी के अंतर्गत सेन्ट्रल जोन और ईस्ट जोन के बीच क्वार्टर फ़ाइनल मैच खेला गया। जहाँ ईस्ट जोन के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए आवेश खान ने 13 ओवर में मात्र 34 रन खर्च किए और 3 विकेट चटकाए।

पिता चलाते थे पान की दुकान, बेटा एक दिन में ले गया 10 करोड़

आवेश खान ने अपनी मंशा साफ़ कर दी है कि उन्हें टीम इंडिया का अटूट हिस्सा बनना है। बता दें कि आवेश एक मध्यम वर्गीय परिवार से बिलॉन्ग करते हैं। आवेश के पिता कभी पान की दुकान चलाकर परिवार का भरण पोषण करते थे। हालांकि उनका बेटा अपनी मेहनत के बल पर 2022 में हुए आईपीएल ऑक्शन में लखनऊ सुपर जायंट्स द्वारा 10 करोड़ ₹ में ख़रीदा गया।

Leave a Comment