टीम इंडिया के लिए लकी चार्म, लेकिन आईपीएल में लखनऊ सुपर जायन्ट्स पर बोझ बना ये बल्लेबाज, करियर पर लटकी तलवार

आईपीएल 2023 में गौतम गंभीर की लखनऊ सुपर जायन्ट्स टीम शानदार तरीके से आगे बढ़ रही है, इस टूर्नामेंट में टीम के लगभग सभी खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर रहे है, जिसके दम पर लखनऊ सुपर जायन्ट्स इस समय अंक तालिका में टॉप 3 पोजीशन पर बनी हुई है. लेकिन इस टीम में एक खिलाड़ी ऐसा है, जो इस आईपीएल में टीम पर सबसे बड़ा बोझ बना है. ऐसे में अब इस खिलाड़ी के अंतर्राष्ट्रीय  क्रिकेट पर भी तलवार लटकती हुई नजर आ रही है. हालाँकि, इस खिलाड़ी को टीम इंडिया का लकी चार्म भी माना जाता है.

जब ये खिलाड़ी टीम इंडिया में होता है, खासकर प्लेयिंग 11 में तब टीम इंडिया को जीत मिलती है. लेकिन इन दिनों ये खिलाड़ी आईपीएल में लखनऊ सुपर जायन्ट्स टीम पर सबसे बड़ा बोझ बना हुआ है. वैसे ये खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में आयरलैंड के खिलाफ शतक भी ठोक चूका है और ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि सलामी बल्लेबाज दीपक हुड्ड है. जोकि पॉवर हिटिंग के लिए जाने जाते है. ऐसा इन्होने अंतर्राष्ट्रीय में बखूबी करके भी दिखाया है. लेकिन इस IPL में हुड्डा सबसे फिसड्डी साबित है.

Advertisements

6.90 के औसत से बनाये 69 रन:-

आपको जानकार हैरानी होगी की दीपक हुड्डा इस आईपीएल में लखनऊ सुपर जायन्ट्स के लिए 11 पारियां खेल चुके है. जिनमे हुड्डा 100 रन का भी आकड़ा नहीं छू पाए है. जी हां, दीपक हुड्डा.. इस आईपीएल में 11 पारियो में 6.90 के औसत से कुल 69 रन ही बना सके है. इस दौरान इनका स्ट्राइक रेट 89.61 और बेस्ट स्कोर 17 रन रहा है. दीपक का ये फॉर्म आईपीएल के इतिहास का सबसे बुरा फॉर्म रहा है. ऐसे में अब दीपक के आईपीएल करियर के साथ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट पर भी खतरा मंडराने लगा है.

इस मामले में इन्होने वेस्टइंडीज के स्टार प्लेयर निकोलस पूरन को भी पीछे छोड़ दिया है. निकोलस ने 2021 के आईपीएल सीजन में 7.72 की औसत से रन बनाए थे. इसी के साथ बता दे की दीपक हुड्डा का ओवरआल आईपीएल में भी कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं रहा है. इन्होने IPL के 106 मैचों में 18.38 के एवरेज से 1305 रन बनाए हैं, और बतौर गेंदबाज कुल 10 विकेट चटकाए हैं. जबकि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में इन्होने 17 T-20 पारियां खेली है, जिनमे 147.2 के स्ट्राइक रेट से 368 रन बनाये है. इसमें एक शतक भी शामिल है.

Advertisements
Share:
Kuldeep Singh

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.

More From: Editors’ Picks