आईपीएल 2023 पर चोटों का साया! ये 7 दिग्गज खिलाड़ी हुए टूर्नामेंट से बाहर, रिप्लेसमेंट के तौर पर इन्हें मिला मौका

आगामी 31 मार्च को आईपीएल के 16 वें सीजन का आयोजन होने जा रहा है, इसका पहला मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाइटन्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जायेगा. वही, आपको बता दे की इस आईपीएल के शुरू होने से पहले खिलाडियों पर चोटों का साया भी मंडरा रहा है. इसी के चलते आज हम आपको उन 7 खिलाडियों के बारे में बताने वाले है, जोकि अपनी चोट के चलते इस टूर्नामेंट से बाहर हो गये है.

1. काइल जेमीसन:-

काइल जेमीसन को चेन्नई सुपर किंग्स ने इस आईपीएल के लिए 1 करोड़ की मोटी रमक में टीम के साथ जोड़ा था. लेकिन अब ये अपनी चोट की वजह से इस आईपीएल से बाहर हो गये है, और अब इनकी जगह CSK ने दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज सिसंडा मगाला को टीम में शामिल किया है.

2. जॉनी बेयरस्टो:-

पंजाब किंग्स के लिए आईपीएल 2022 में धूम मचाने वाले जॉनी बेयरस्टो भी इस आईपीएल से बाहर हो गये है. बता दे की इन्होने IPL 2022 में PBKS के लिए 11 मैच में 253 रन बनाये थे और अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. वही अब जॉनी बेयरस्टो अपनी चोट की वजह से इस आईपीएल से बाहर हो गये है. अब इनकी जगह पंजाब किंग्स ने ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर मैथ्यू शॉर्ट को अपनी टीम में शामिल किया है.

3. प्रसिद्ध कृष्णा:-

आईपीएल के पिछले सीजन में राजस्थान रॉयल्स के लिए धूम मचाने वाले तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा भी इस आईपीएल से बाहर हो गये है, अब इनकी जगह RR ने संदीप शर्मा को टीम में शामिल किया है.

4. विल जैक्स:-

आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में RCB ने इस युवा खिलाड़ी को 3.2 करोड़ की मोटी रकम में ख़रीदा था, लेकिन ये भी अब अपनी चोट की वजह से इस आईपीएल से बाहर हो गये है, इनकी जगह RCB ने न्यूजीलैंड के हरफनमौला खिलाड़ी माइकल ब्रेसवेल को अपनी टीम के साथ जोड़ा है.

5. ऋषभ पन्त:-

ऋषभ पन्त पिछले साल कार एक्सीडेंट में बुरी तरह घायल हो गये थे, जिस वजह से ये भी इस आईपीएल से बाहर हो गये है. इन्होने पिछले साल DC की कप्तानी की थी. वही, अब इनकी जगह DC ने डेविड वार्नर को अपनी टीम का कप्तान बनाया है.

6. जसप्रीत बुमराह:-

जसप्रीत बुमराह भी इस आईपीएल से बाहर हो गये है, इससे मुंबई इंडियन टीम को करार झटका लगा है. हालाँकि, अब इनकी जगह जोफ्रा आर्चर MI टीम की साथ जुड़ चुके है, लेकिन MI का इस बार आर्चर – बुमराह की जोड़ी को साथ देखने का सपना सपना ही रहा गया.

7. श्रेयस अय्यर:-

इस लिस्ट में अंतिम नाम श्रेयस अय्यर का आता है. ये भी अपनी चोट के चलते इस आईपीएल से बाहर हो गये है. अब इनकी जगह कोलकाता नाइट राइडर्स ने नितीश राणा को टीम का कप्तान बनाया है.

Leave a Comment

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.