आईपीएल 2023 में धूम मचा रहे ये 5 बूढ़े शेर, नए लड़कों को दे रहे कड़ी टक्कर

इस समय भारत में आईपीएल की धूम मची है, रोजाना एक के बाद एक कई रोमांचक मैच देखने को मिल रहे है, जिनका फैंस पूरा लुफ्त उठा रहे है. वही, इस टूर्नामेंट में देश- दुनिया के कई युवा और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संयास ले चुके दिग्गज खिलाड़ी भी कमाल का प्रदर्शन कर रहे है और अपने शानदार प्रदर्शन से फैंस का दिल जीत रहे है.

इसी के चलते आज हम आपको 5 ऐसे भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले है, जिनका अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर ख़त्म हो गया है, लेकिन अब इस आईपीएल में नए लडको से भी खतरनाक प्रदर्शन कर रहे है और अपनी टीम की जीत के हीरो बन रहे है. तो चलिए जानते है इनके बारे में विस्तार से..

1. अमित मिश्रा:-

जी हां, इस लिस्ट में सबसे पहला नाम अमित मिश्रा का आता है जोकि अपनी  गुगली और लेग-स्पिन गेंदबाजी के लिए जाने जाते है. ये इस आईपीएल में लखनऊ सुपरजायंट्स के लिए खेल रहे है और लगातार तूफानी प्रदर्शन कर रहे है. ये अब तक 7 मैचो में 7 विकेट अपने नाम कर चुके है. बता दे की इनकी उम्र 40 साल है.

2. पीयूष चावला:-

34 वर्षीय पीयूष चावला इस आईपीएल में मुंबई इंडियंस की जान साबित हो रहे है. जोफ्रा आर्चर और जसप्रीत बुमराह की गैर मौजूदगी में पीयूष चावला लगातार तूफानी प्रदर्शन कर रहे है. ये अब तक 12 मैचो में 19 विकेट ले चुके है, और पर्पल कैप जीतने की रेस में शामिल है.

3. मोहित शर्मा:-

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहित शर्मा भी इस आईपीएल में धूम मचा रहे है, वो कभी CSK टीम की जान हुआ करते थे, लेकिन अब हार्दिक की गुजरात टाइटन्स के लिए सबसे बड़े गेंदबाज है. वो GT के लिए अब तक 9 मैचो में 13 विकेट निकाल चुके है.

4. इशांत शर्मा:-

इस लिस्ट में इशांत शर्मा का नाम भी आता है. हालंकि, अब इनकी टीम दिल्ली कैपिटल्स टूर्नामेंट से बाहर हो गई है, लेकिन इन्होने DC के लिए इस आईपीएल में जो भी प्रदर्शन किया कमाल किया. दरअसल, DC ने इन्हें शुरुआत से ही खेलने का मौका नहीं दिया. ऐसे में इन्हें 7 मैच खेलने का मौका मिला, जिनमे 8 विकेट चटकाए.

5. महेंद्र सिंह धोनी:-

इस लिस्ट में धोनी का नाम ना ऐसा तो हो ही नहीं सकता. धोनी भी इस आईपीएल में एकदम अलग टच में नजर आ रहे है. वो इस आईपीएल में भागकर रन नहीं ले रहे है, लेकिन चौके-छक्के शानदार लगा रहे है. ये खुद को सबसे आखरी में रख रहे है. ऐसे में ये अब तक 11 मैच में 204.26 की शानदार स्ट्राइक रेट 96 रन ही बना पाए है.

इनके अलावा आपको बता दे की रविचंद्रन अश्विन (36 वर्ष), अजिंक्य रहाणे (34 वर्ष) जैसे प्लेयर्स भी अपने तूफानी प्रदर्शन से फैंस का दिल जीत रहे है.

Leave a Comment

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.