IND Vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ ये 5 बल्लेबाज भारत को दिला सकते है जीत? एक दिग्गज को रोहित शर्मा ने नहीं दिया मौका तो दूसरा टीम से हुआ बाहर

Rohit Sharma: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम का प्रदर्शन बहुत ही शानदार रहा है अभी तक भारतीय टीम लगातार चार मुकाबले जीत चुके हैं अब पांचवा मुकाबला कल यानी कि न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को खेलने वाले हैं। भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ 22 अक्टूबर को मुकाबला जीतने की कोशिश करेंगे लेकिन 20 साल के रिकॉर्ड में भारतीय टीम वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड को पराजित नहीं किया है।

20 साल की रिकॉर्ड को तोड़ने चलेंगे भारतीय टीम

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम अभी तक बेहतरीन फार्म में नजर आ रहे हैं लेकिन कल भारत और न्यूजीलैंड के बीच महा मुकाबला होने जा रहा है न्यूजीलैंड की टीम अभी तक चार मुकाबले में चार मुकाबले जीत चुके हैं तो वहीं भारतीय टीम भी चार मुकाबले अपने पक्ष में कर चुका है।

These 5 batsmen can help India win against New Zealand
These 5 batsmen can help India win against New Zealand

सबसे जरूरी की बात यह है कि भारतीय टीम वनडे वर्ल्ड कप में 2003 के बाद से न्यूजीलैंड के खिलाफ कोई भी मुकाबला नहीं जीता है ऐसे में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम 22 अक्टूबर को इस रिकार्ड को तोड़ने की भरपूर कोशिश करेंगे।

न्यूजीलैंड के खिलाफ यदि भारतीय टीम मुकाबले जीत लेती है तो प्वाइंट टेबल में प्रथम स्थान पर पहुंच जाएगी, मुकाबला से पहले भारतीय टीम के लिए बहुत ही बुरी खबर सामने आया है की हार्दिक पांड्या चोट की वजह से अभी कुछ मुकाबले से वंचित रह सकते हैं।

ये पांच दिग्गज न्यूजीलैंड को कर सकते हैं परेशान

वर्ल्ड कप 2003 के बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड से कोई भी मुकाबला नहीं जीता है अब 22 अक्टूबर को टीम इंडिया न्यूजीलैंड के साथ इस रिकार्ड को तोड़ने की पूरी कोशिश करेंगे, यदि भारतीय टीम के यह पांच दिग्गज बेहतरीन प्रदर्शन कर दिया तो न्यूजीलैंड का हवा पास हो जाएगा।

These 5 batsmen can help India win against New Zealand
These 5 batsmen can help India win against New Zealand

भारतीय क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज विराट कोहली अभी काफी शानदार फार्म में नजर आ रहे हैं इन्होंने 29 पारी में 55 की औसत से 1433 रन बनाए हैं जिसमें पांच शतक और आठ अर्धशतक भी शामिल है इसके अलावा नवाब 154 रन इनका बेस्ट प्रदर्शन भी है।

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी न्यूजीलैंड के खिलाफ सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं इन्होंने 12 पारी में 24 की औसत से 25 विकेट ले चुके हैं लेकिन मोहम्मद शमी को अभी तक इस टूर्नामेंट में मौका नहीं दिया गया है।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा और ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल वन डे में न्यूजीलैंड के खिलाफ दो-दो शतक लगा चुके हैं। हार्दिक पांड्या का भी न्यूजीलैंड के खिलाफ रिकॉर्ड बहुत ही अच्छा है इन्होंने 14 पारी में 36 की औसत से 15 विकेट लिए हैं।

हालांकि हार्दिक पांड्या न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मुकाबले में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं रहेगा लेकिन उनके जगह सूर्यकुमार यादव को टीम में शामिल किया जा सकता है।

 

 

Share:
Rupak Kumar

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport