Captan : तीसरे वनडे से पहले अचानक टीम ने बदल दिया अपना कप्तान, इस खिलाड़ी को सौंपी गई जिम्मेदारी

Cricket : भारतीय टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है. दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा मैच 22 मार्च को खेला जाएगा. जो फाइनल और निर्णायक मुक़ाबला होगा और वहीं, दूसरे ओर साउथ अफ्रीका और वेस्‍टइंडीज के बीच भी इस वक्‍त वनडे सीरीज खेली जा रही है.

अचानक बदल दिया गया टीम का कैप्टन

इस वनडे सीरीज के तीसरे मुकाबले के दौरान अचानक टीम का कप्तान बदल दिया गया है. इस मैच में एक ऐसे खिलाड़ी को कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है, जिसे हाल ही में आईपीएल की एक टीम ने भी कप्तान बनाया है.

एडेन मार्कराम (Aiden Markram) को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में तेम्बा बावुमा की जगह 28 साल के एडेन मार्कराम (Aiden Markram) को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है. टेम्‍बा बावुमा अभी पूरी तरह से फिट नहीं हैं. टेम्‍बा बावुमा की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया है, इसलिए तीसरे वनडे से बाहर हो गए हैं. इस वजह से एडेन मार्कराम (Aiden Markram) को आखिरी मैच में साउथ अफ्रीका टीम की कमान संभालने को दी गई है.

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने साउथ अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज एडेन मार्कराम को अपना नया कप्तान (New Captain) बनाया है.

आईपीएल में भी यही खिलाड़ी रहेगा कप्तान

सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व कप्तान केन विलियमसन बेहद खराब फॉर्म में अभी चल रहे थे, जिसके कारण इस फ्रेंचाइजी ने केन विलियमसन को इस साल टीम से रिलीज कर दिया. सनराइजर्स हैदराबाद ने IPL 2022 की नीलामी में एडेन मार्कराम को खरीदने के लिए 2.6 करोड़ रुपये का भुगतान किया था. उस IPL 2022 सीजन में एडेन मार्कराम ने 12 पारियों में 139.05 की स्ट्राइक रेट और 47.62 की औसत से 381 रन बनाए थे. जिसकी वजह से उन्हे टीम का कप्तान बनाया गया है।

दक्षिण अफ्रीका के स्‍टार बल्‍लेबाज एडेन मार्करम ने आईपीएल में अब तक कुल 20 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्‍होंने तीन अर्धशतक की मदद से 527 रन जुटाए हैं. मार्करम की औसत 40.54 की रही जबकि स्‍ट्राइक रेट 134.10 का रहा. एडेन मार्करम ने एक विकेट भी लिया है.

एडन मार्करम आईपीएल में दो सीजन खेले हैं

एडन मार्करम के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने दो सीजन आईपीएल में खेले हैं. एडेन मार्करम ने आईपीएल 2021 में उन्होंने 6 मैचों में 146 रन बनाए थे.IPL 2022 में भी एडेन मार्करम ने 14 मैचों में 381 रन बनाए. इस दौरान एडेन ने तीन अर्धशतक भी लगाए.

Share:
Manish Yadav

Sports Article Writer