जानिए Faf du Plessis के पेट पर बंधी इस पट्टी और उर्दू में लिखे इस टैटू का राज! फैंस भी फिटनेस देखकर हुए हैरान

बीते सोवमार की रात आईपीएल 2023 का 24 वां मैच रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर और धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया, जोकि काफी हाई स्कोरिंग रहा. इस मैच में दोनों टीमों की तरफ से शानदार बल्लेबाजी देखने को मिली. लेकिन अंत में धोनी की चेन्नई ने बाजी मारी और महज 8 रन से इस मैच को जीत लिया. वही, इस मैच में RCB को करारी हार का सामना करना पड़ा. इसका कारण RCB की गेंदबाजी रही.

अब जहाँ एक तरफ RCB की गेंदबाजी को लेकर कई तरह की बाते हो रही है, तो वही इस समय सोशल मिडिया पर RCB के कप्तान फाफ डू प्लेसिस की एक तस्वीर काफी तेजी से वायरल हो रही है, जिसमे वो अपनी जर्सी को उपर किये हुए है पर उन्होंने पट्टी बाँध रखी है. इसी के साथ साइड में उर्दू में भी कुछ लिखा हुआ है. अब फैंस के मन में बड़ा सवाल है की ये उर्दू में किया लिखा हुआ है? उर उन्होंने ये पट्टी क्यों बाँधी थी?

इस वजह से बाँधी पट्टी:-

तो चलिए हम आपको बताते है इन दोनों सवालों के जवाब. सबसे पहले हम बात करे कप्तान फाफ डू प्लेसिस की पट्टी की तो उन्होंने खुद मैच के बाद बताया था की मैं फील्डिंग के दौरान अपनी पसलियों को चोटिल कर बैठा. इसीलिए जब बल्लेबाजी करने उतरा तो पट्टी बांधकर उतरा. मैं शर्ट ऊपर करना नहीं चाहता था, लेकिन बल्लेबाजी करते हुए जैसे जैसे तकलीफ बढ़ी मुझे ये करना पड़ा. इसके लिए सॉरी बॉयज !

टैटू का ये है मतलब:-

खैर, अब इनकी बॉडी को लेकर फैंस भी खुद तारीफ कर रहे है. बता दे की कप्तान फाफ डू प्लेसिस की उम्र तकरीबन 38 साल है. अब आप तस्वीरों में देख सकते है की उनकी फिटनेस क्या कमाल है? वही, अब बात करे डू प्लेसिस के पेट पर बने उस टैटू की. तो उन्होंने अपनी बॉडी पर कई टैटू बनवाये हुए है. लेकिन ये जो उर्दू में लिखवाया हुआ है इसका अर्थ है फ़ज़्ल ! इसका हिंदी में अर्थ होता कृपा या आशीर्वाद!

नहीं दिला सके RCB को जीत:-

वही, बात करे इस मैच में कप्तान फाफ डू प्लेसिस की बल्लेबाजी की तो इन्होने चोट के बाद भी विस्फोटक बल्लेबाजी की. इन्होने कुल 33 गेंदों का सामना किया जिनमे 5 चौके और 4 आतिशी छक्के लगाकर 62 रन की शानदार पारी खेली. इस दौरान इनका स्ट्राइक रेट भी 187.88 रहा. अब वो बात दूसरी है की कप्तान फाफ डू प्लेसिस इसके बाद भी अपनी टीम को मैच में जीत नहीं दिला पाए.

Leave a Comment

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.