World Cup: टीम इंडिया के दफा 302 से श्रीलंका बोर्ड बर्खास्त, वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन की वजह से लिया गया बड़ा निर्णय! जानिए क्या है पूरा मामला

ICC World Cup 2023: भारत में चल रही वर्ल्ड कप 2023 में श्रीलंकाई टीम की स्थिति लगातार खराब चल रही थी अभी तक टीम ने 7 मुकाबले में पांच मुकाबले हार चुका है टीम की इस घटिया प्रदर्शन की वजह से श्रीलंका के खेल मंत्री ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड पर गंभीर आरोप लगाया है। दरअसल भारत और श्रीलंका के बीच होने वाले मुकाबले में भारतीय टीम श्रीलंका टीम को 55 रन पर ऑल आउट कर दिया था और 302 रन से मुकाबला जीत गई थी तब से यह मामला काफी गमगीन दिख रही है। इस करारी हार की वजह से श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को बर्खास्त कर दिया गया है इतना ही नहीं भ्रष्टाचार की जांच के लिए सात सदस्य टीम का भी गठन कर दिया गया है।

वर्ल्ड कप में श्रीलंका की खराब प्रदर्शन

भारत में चल रही वर्ल्ड कप 2023 में श्रीलंकाई टीम की स्थिति शुरू से ही काफी खराब रही है अभी तक इन्होंने सात मुकाबले खेले हैं और पांच मुकाबले हार चुका है भारत के खिलाफ श्रीलंकाई टीम की स्थिति काफी घटिया रही है।

हाल ही में भारतीय टीम ने श्रीलंकाई टीम को 55 रन पर ऑल आउट कर दिया था इस शर्मनाक हार की वजह से श्रीलंका के खेल मंत्री रोशन रनसिंघे ने सोमवार को राष्ट्रीय क्रिकेट बोर्ड को बर्खास्त कर दिया है।

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को किया बर्खास्त- रोशन रणसिंघे

भारत से श्रीलंका को मिली शर्मनाक हार के कुछ दिन के बाद श्रीलंका के खेल मंत्री रोशन ने सोमवार को राष्ट्रीय क्रिकेट बोर्ड को बर्खास्त करने का ऐलान किया है। एक बयान में बताया गया कि श्रीलंका 1996 की वर्ल्ड कप विजेता कप्तान अर्जुन रणतुंगा  को एक नई अंतरिम बोर्ड का अध्यक्ष बनाया है।

भ्रष्टाचार के लिए जांच को लेकर 7 सदस्य पैनल कमेटी का गठन किया गया है जिसमें एक रिटायर्ड सुप्रीम कोर्ट जज और एक पूर्व बोर्ड अध्यक्ष भी शामिल है यह कदम वोट के दूसरे सबसे बड़े अधिकारी सचिव मोहन डी सिल्वा के पद छोड़ने के एक दिन बाद आया था।

स्वेच्छा से देना चाहिए इस्तीफा- खेल मंत्री

बता दूं कि पिछले सप्ताह भारत के हाथ से श्रीलंका टीम वर्ल्ड कप में 302 रन से मुकाबला हार गया था जिसके बाद से खेल मंत्री ने सार्वजनिक रूप से पूरे बोर्ड के इस्तीफा की मांग कर दी है।

खेल मंत्री ने बताया कि शिक्षा से इन सभी को इस्तीफा दे देना चाहिए था उन्होंने पहले बोर्ड पर देशद्रोही और भ्रष्ट का आरोप भी लगाया है।

Leave a Comment

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport