ख़त्म हुआ टीम इंडिया के इस युवा खिलाड़ी का क्रिकेट करियर, पिछले साल ही किया था टीम इंडिया में डेब्यू और आयरलैंड के खिलाफ जड़ा था तूफानी शतक

किसी भी युवा खिलाड़ी के लिए टीम इंडिया में अपनी जगह बनाना बहुत मुश्किल माना जाता है, लेकिन उससे भी कही अधिक मुश्किल खुद को लम्बे समय तक टीम में बरक़रार रखना होता है. यदि आप किसी एक सीरीज में फ्लॉप होते है तो आपको तुरंत बाहर का रास्ता दिखा दिया जाता है और किसी अन्य खिलाड़ी को मौका दिया जाता है. अब इसके बाद आपकी टीम में कब वापसी होगी, इसकी भी कोई गारंटी नहीं. इसी के चलते आज हम आपको टीम इंडिया के एक ऐसे युवा खिलाड़ी के बारे में बताने वाले है, जिसका क्रिकेट करियर अब ख़त्म होता हुआ नजर आ रहा है. क्योकि अब टीम इंडिया के सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी पर विचार करना भी छोड़ दिया है.

ख़त्म हुआ टीम इंडिया के इस युवा खिलाड़ी का क्रिकेट करियर, पिछले साल ही किया था टीम इंडिया में डेब्यू और आयरलैंड के खिलाफ जड़ा था तूफानी शतक
ख़त्म हुआ टीम इंडिया के इस युवा खिलाड़ी का क्रिकेट करियर, पिछले साल ही किया था टीम इंडिया में डेब्यू और आयरलैंड के खिलाफ जड़ा था तूफानी शतक

बता दे की इस खिलाड़ी ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने के बाद पिछले साल ही भारत की वनडे और टी-20 टीम में डेब्यू किया था, मगर अब ये खिलाड़ी कई महीनों से टीम इंडिया से बाहर है. आलम ये है की अब इस खिलाड़ी की वापसी की भी कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही है. मानों टीम इंडिया के सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी को दूध में से मक्खी की तरह निकाल फेंका है. ऐसे में अब इस खिलाड़ी का महज 28 की उम्र में ही क्रिकेट करियर ख़त्म होता हुआ नजर आ रहा है.

भारत के लिए खेले है 10 वनडे और 21 टी-20 मैच:-

ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि दीपक हुड्डा है. जोकि पिछले दो सीजन से आईपीएल में लखनऊ सुपर जायन्ट्स के लिए खेल रहे है. इन्होने आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन करने के बाद टीम इंडिया में अपनी जगह बनाई और भारत के लिए 10 वनडे और 21 टी-20 मैच खेलने का मौका मिला. लेकिन इन सभी मैचो में दीपक हुड्डा का प्रदर्शन निराशाजनक रहा. इन्होने जहाँ 10 वनडे में 153 रन तो वही 21 टी-20 मैचो में 338 रन ही बनाये. इनके इस खराब प्रदर्शन को देखते हुए ही इन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया और अभी तक वापसी का भी कोई नाम नहीं है.

वैसे आपको बता दे की दीपक हुड्डा ने अपना टी-20 डेब्यू मैच आयरलैंड के खिलाफ खेला था और उसमे तूफानी शतक जड़ा था. जिसके बाद ही इन्हें न्यूज़ीलैण्ड और अन्य टीमो के खिलाफ भी अजमाया गया, लेकिन ये चयनकर्ताओ की उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे. आपको जानकार हैरानी होगी की दीपक हुड्डा ने अपनी आखिरी 10 टी- 20 इंटरनेशनल पारियों में 16, 3, 0, 0, 9, 41, 9, 4, 10 और 2 के स्कोर बनाए. वही, 10 वनडे मैचों में 26, 29, 27, 33, 25, 1 और 12 के स्कोर बनाए. इसके बाद IPL 2023 में भी इनका बहुत घटिया प्रदर्शन रहा. इन्होने IPL 2023 के 12 मैचों में 7.64 की खराब औसत से सिर्फ 84 रन बनाए, इस दौरान इनका हाईएस्ट स्कोर 17 रन रहा.

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.