Rohit Sharma की कप्तानी में ख़त्म हुआ टीम इण्डिया के इस धुरंधर गेंदबाज का क्रिकेट कैरियर, आईपीएल का आगाज होने से पहले लेगा संन्यास

आगामी 31 मार्च से आईपीएल का आगाज होने जा रहा है, इसके लिए सभी क्रिकेट फैंस और इस मेगा टूर्नामेंट में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ी बेहद खुश नजर आ रहे है. इसी बीच माना जा रहा है की टीम इंडिया का एक खिलाड़ी आईपीएल के शुरू होने से पहले अपने संन्यास की घोषणा कर सकता है. क्योकि सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी को टीम इंडिया में मौके देना पूरी तरह से बंद कर दिया है.

जब से टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ के हाथो में आई है, तब से इस खिलाड़ी को टीम के स्क्वाड में भी शामिल नहीं किया गया है. ऐसे में अब इस खिलाड़ी का अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट कैरियर पूरी तरह से ख़त्म माना जा रहा है और कहा जा रहा है की ये खिलाडी अब कभी भी अपने संन्यास की घोषणा कर सकता है. ये दिग्गज खिलाडी कोई और नहीं बल्कि तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा है.

नहीं रहे पहली पसंद:-

बता दे की ईशांत शर्मा आखरी बार मई 2021 में भारतीय टीम में नजर आये थे, उसके बाद से अभी तक ईशांत शर्मा का टीम इंडिया में खेलना तो दूर स्क्वाड में भी शामिल नहीं किया गया है. अब इनकी जगह मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज भारतीय टीम की पहली पसंद बन चुके है. इनके बाद सेलेक्टर्स उमेश यादव या शार्दुल ठाकुर को प्राथमिकता देते है. ऐसे में अब ईशांत शर्मा का टीम इंडिया में वापसी करना नामुमकिन हो गया है.

बता दे की एक वक्त था जब ईशांत शर्मा भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य तेज गेंदबाज थे, लेकिन अब सभी ने ईशांत शर्मा से किनारा कर लिया है. वही, बता दे की इन्होने अपने आखरी टेस्ट मैच में जोकि अगस्त 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला गया था, उसमे 3 मैचो में मात्र 5 विकेट ही झटके थे. इसी के बाद से सेलेक्टर्स ने ईशांत शर्मा को रिटायर मान लिया था.

ईशांत शर्मा के क्रिकेट स्टैट्स:-

खैर, बात करे ईशांत शर्मा के अब तक एक क्रिकेट कैरियर की तो इन्हें सिमित ओवर के खेल में बहुत कम मौके मिले लेकिन टेस्ट क्रिकेट में इन्होने 100 से अधिक मैच खेले है. इन्होने 105 टेस्ट मैचो में 3.15 की इकॉनमी से 311 विकेट झटके. इसके अलावा वनडे के 80 मैचो में 115 विकेट झटके तो टी -20 के 14 मैचो में मात्र 8 विकेट अपने नाम किये. इसके अलावा आईपीएल के 93 मैचो में कुल 72 विकेट झटके.

Leave a Comment

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.