वनडे वर्ल्डकप 2023 के लिए तय हुआ टीम इंडिया का 16 सदस्यीय स्क्वाड, यशस्वी सहित अर्शदीप- संजू- सूर्या का कटा पत्ता

इस साल वनडे वर्ल्डकप 2023 का आयोजन भारत में होना है, जिसके लिए सभी भारतीय क्रिकेट फैंस बेहद उत्सुक है और इस मेगा टूर्नामेंट का बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे है. वही, BCCI भी इस वर्ल्डकप का शेड्यूल और वेन्यु का भी ऐलान कर चुकी है. जिसमे बताया गया है की ये टूर्नामेंट 8 अक्टूबर से शुरू होगा और इसमें पहला मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जायेगा.

वही, अब इस वर्ल्डकप में टीम इंडिया का 16 सदस्यीय स्क्वाड क्या होगा? इसकी भी तस्वीर साफ हो चुकी है. जिसके बार में हम आपको बताने वाले है. तो चलिए जानते है इसके बारे में विस्तार से..

सबसे पहले आपको बता दे की भारत के लिए ये टूर्नामेंट बहुत महत्वपूर्ण होने वाला है, क्योकि इसका आयोजन भारत में ही होगा. ऐसे में टीम इंडिया के पास सुनहरा मौका है की वो सभी मैचो में होम ग्राउंड पर शानदार प्रदर्शन करके वर्ल्डकप को जीते और 10 साल के ICC ट्रॉफी ना जीतने के सूखे को ख़त्म करे.

एशियन गेम्स में ऋतुराज को बनाया गया है कप्तान:-

वही, अब बात करे की इस वर्ल्डकप में टीम इंडिया का स्क्वाड क्या होगा? तो आपको बता दे की हाल ही में BCCI ने इस साल चीन में होने वाले एशियन गेम्स के लिए भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम का ऐलान किया है. जिसमे ऋतुराज को टीम का कप्तान बनाया है और आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाडियों को टीम मौका दिया है.

अब जो खिलाड़ी एशियन गेम्स के लिए टीम इंडिया में चुने गये है, उनका वर्ल्डकप में चुना जाना संभव नहीं है. ऐसे में जाहिर सी बात है की एशियन गेम्स के लिए सिलेक्ट हुए खिलाड़ी जैसे- ऋतुराज गायकवाड, यशस्वी जायसवाल, रवि बिश्नोई, वाशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह और शिवम् मावी जैसे खिलाडियों को वर्ल्डकप में मौका नहीं मिलने वाला है.

अब उन खिलाडियों को मौका मिलेगा जो एशिया कप 2023 में कमाल का प्रदर्शन करेंगे. इस हिसाब से वनडे वर्ल्डकप 2023 के लये टीम इंडिया का स्क्वाड कुछ इस तरह हो सकता है-

वर्ल्डकप 2023 के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड:-

रोहित शर्मा (C), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (VC), ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, युज्वेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक.

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.