World Cup 2023: ईडन गार्डन में 20 साल बाद टीम इंडिया ने दोहराया इतिहास, साउथ अफ्रीका को रौंदकर वर्ल्ड कप में बनाया मजबूती।

World Cup 2023: ईडन गार्डन में 20 साल बाद टीम इंडिया ने दोहराया इतिहास, साउथ अफ्रीका को रौंदकर वर्ल्ड कप में बनाया मजबूती।

India strong in World Cup 2023: कोलकाता की ईडन गार्डन क्रिकेट स्टेडियम में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के 37वें मुकाबला भारत और साउथ अफ्रीका के बीच रविवार यानी की 5 नवंबर को खेला गया था जिसमें भारतीय टीम 243 रन से मुकाबला जीतकर लगातार इस वर्ल्ड कप में अपनी आठवीं जीत हासिल की। टीम इंडिया का इस वर्ल्ड कप में बल्लेबाजी गेंदबाजी और फील्डिंग सभी में प्रदर्शन सर्वश्रेष्ठ रही है कल का मुकाबला काफी यादगार रहेगा क्योंकि कल महान बल्लेबाज विराट कोहली का जन्मदिन था और अपने जन्मदिन पर विराट कोहली ने एक ऐतिहासिक पारीक खेल कर जन्मदिन को यादगार बनाया है।

साउथ अफ्रीका को रौंदकर वर्ल्ड कप में बनाई मजबूती

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का मुकाबला 5 नवंबर को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच कोलकाता में खेला गया था जिसमें पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 326 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया, जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम 83 रन पर ऑल आउट हो गई।

भारतीय टीम 243 रन से साउथ अफ्रीका को हराकर वर्ल्ड कप में लगातार अपनी आठवीं जीत हासिल की है टीम इंडिया की तरफ से विस्फोटक बल्लेबाज विराट कोहली ने अपने जन्मदिन को बेहद ही यादगार बनाते हुए 101 रन की नवाद शतकीय पारी खेल कर सचिन तेंदुलकर की रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

20 साल बाद भारतीय टीम ने दोहराया इतिहास

दरअसल भारतीय टीम वर्ल्ड कप 2023 में लगातार आठवीं जीत साउथ अफ्रीका के खिलाफ हासिल की है भारतीय टीम ने कल मुकाबला जीतकर एक एतिहासिक रिकॉर्ड बनाया है।

वर्ल्ड कप में लगातार आठ मैच जीतने का रिकॉर्ड भारतीय टीम ने 2003 के वर्ल्ड कप में यह कारनामा कर चुका था इस मामले में ऑस्ट्रेलियाई टीम सबसे टॉप बॉर्डर पर है इन्होंने 2003 और 2007 में लगातार 11 मैच जीत चुके हैं।

वही टीम इंडिया इस वर्ल्ड कप में लगातार आठ मैच जीतने के मामले में न्यूजीलैंड टीम की रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है न्यूजीलैंड की टीम ने 2015 के वर्ल्ड कप में यह कारनामा कर चुका है।

Share:

Leave a Comment

Rupak Kumar

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport