अब बुमराह की जरूरत नहीं… टीम इंडिया को मिल गया जहीर खान जैसा धाकड़ तेज गेंदबाज, विरोधी बल्लेबाजों के छुड़ा देता है पसीने

भारतीय क्रिकेट के इतिहास में टीम इंडिया के पास तूफानी बल्लेबाजों को भरमार हमेशा रही है. लेकिन जितनी भरमार बल्लेबाजों की रही है उतनी ही कमी तेज गेंदबाजों की रही है. हालाँकि, टीम इंडिया को कुछ बेहतरीन तेज गेंदबाज भी मिले है, जिन्होंने क्रिकेट के हर मंच पर भारत का नाम रौशन किया है. जिसमे जहीर खान और जसप्रीत बुमराह का नाम शामिल है. लेकिन जहाँ जहीर खान काफी समय पहले क्रिकेट से संयास ले चुके है तो वही जसप्रीत बुमराह भी काफी अधिक चोट रहते है.

ऐसे में पिछले कुछ सालों में टीम इंडिया को तेज गेंदबाजों की काफी अधिक कमी खली है. इसी के चलते आज हम आपको बताने वाले है की टीम इंडिया को एक और धाकड़ तेज गेंदबाज मिल गया है. जोकि जहीर खान जैसा घातक गेंदबाज है. जब ये गेंदबाज गेंदबाजी करने के लिए आता है तो विरोधी टीम के बल्लेबाजों के हाथ पाँव फूल जाते है. तो चलिए जानते है इस घातक गेंदबाज के बारे में..

घरेलु क्रिकेट में मचा चूका है तबाही:-

दरअसल, हम जिस गेंदबाज की बात कर रहे है उसने हाल ही के सालो में घरेलु क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करके दिखाया है. इस खिलाड़ी ने दिसम्बर 2022 में भारत – A टीम में बांग्लादेश- A टीम के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था. जिसके बाद ही इस खिलाड़ी को टीम इंडिया के स्क्वाड में चुना गया. हालाँकि, तब इस खिलाड़ी को डेब्यू का मौका नहीं मिला, मगर अब इस गेंदबाज ने वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की टेस्ट टीम में डेब्यू कर लिया है और अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट विकेट भी ले लिया है.

ये घातक गेंदबाज कोई और नहीं बल्कि मुकेश कुमार है, जोकि बिहार के गोपालगंज के रहने वाले है. उन्हें शार्दुल ठाकुर के अनफिट हो जाने के बाद सीरीज के दुसरे मैच में डेब्यू का मौका मिला और इन्होने अपने डेब्यू मैच में ही शानदार प्रदर्शन किया. इन्होने मैच में अब तक 14 ओवर डाले, जिनमे 4 ओवर मैडन डाले. बाकी 10 ओवर में 2. 50 की इकॉनमी से 35 रन खर्च करके एक विकेट चटकाया.

ऐसे में अब इन्हें टीम इंडिया का नया जहीर खान माना जा रहा है. बता दे की जाहिर खान ने अपने क्रिकेट करियर में भारत के लिए 92 टेस्ट, 200 वनडे और 17 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. जिनमे क्रमशः 311, 282 और 17 विकेट झटके है.

 

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.