शुभमन का कटा पत्ता, सूर्या- पुजारा की हुई वापसी… के एल होंगे कप्तान, ये होगी इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया

साल 2023 भारतीय क्रिकेट टीम के लिए काफी बीजी होने वाला है, क्योकि जहाँ एक तरफ टीम इंडिया इस समय वेस्टइंडीज के दौरे पर है तो वही टीम इंडिया इसके बाद आयरलैंड का दौरा करेगी. इसके बाद टीम इंडिया को एशिया कप और वनडे वर्ल्डकप भी खेलना है. इस तरह टीम इंडिया का साल 2023 निकल जायेगा. वही, आपको बता दे की इस सबके बाद टीम इंडिया को साल 2024 की शुरुआत में ही इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचो की टेस्ट सीरीज खेलनी है.

जिसका पूरा शेड्यूल BCCI पहले ही जारी कर चूका है. जारी शेड्यूल के अनुसार इग्लैंड टीम भारत आएगी और इसका आगाज 25 जनवरी को होगा. वही, फाइनल और आखरी मैच 11 मार्च खेला जायेगा. वही, अब बड़ा सवाल ये है की इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड क्या होगा? आखिर इसमें किन किन खिलाडियों को मौका मिलेगा. तो चलिए जानते है.

शुभमन होंगे बाहर:-

अब बात करे इस सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड की तो कहा जा रहा की टीम इंडिया के कप्तान के एल राहुल हो सकते है. इसके अलावा नंबर 3 पर चेतेश्वर पुजारा की भी वापसी कराई जा सकती है. दरअसल, विंडीज के खिलाफ टेस्ट में यशस्वी को ओपन करा दिया गया था और शुभमन को नंबर 3 पर भेज दिया गया था, लेकिन नंबर 3 पर शुभमन फ्लॉप हुए थे.

इस वजह से शुभमन को बाहर कर पुजारा की वापसी कराई जा सकती है. इसके साथ ही सूर्यकुमार यादव को भी मौका मिलने की संभावना है. इसके अलावा इस सीरीज में ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह भी टीम इंडिया के हिस्सा होंगे. वही, श्रेयस अय्यर भी मिडिल आर्डर के लिए उपलब्ध होंगे.

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया:-

केएल राहुल (C), शुभमन गिल, चेतश्वर पुजारा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मुकेश कुमार.

 

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.