Hardik Pandya के करियर पर लटकी तलवार, टीम इंडिया ने ढूंढा बेन स्टोक्स जैसा खतरनाक ऑलराउंडर, फील्ड पर हर काम में है माहिर

टीम इंडिया के लिए हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) लंबे समय से मुख्य ऑलराउंडर की भूमिका निभा रहे हैं। इस बीच उन्होंने कई मैचों में टीम को जीत दिलाई और आजकल तो वे टी20 टीम के कप्तान बने भी बैठे हैं। पर अब बीसीसीआई की उनका एक विकल्प मिल चुका है। यह खिलाड़ी बेन स्टोक्स सरीखे ऑलराउंडर्स जैसी काबिलियत रखता है।

खतरे में हार्दिक का करियर

इस खिलाड़ी की क्षमता का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि यदि यह प्लेयर मुख्य टीम में एंट्री पा लेता है तो फिर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) का करियर खतरे में भी पड़ सकता है। यह प्लेयर कोई और नहीं बल्कि 19 साल के युवा ऑलराउंडर निशांत सिंधु हैं। जिन्होंने भारत को 2022 में हुए अंडर 19 विश्वकप जिताने में अहम रोल अदा किया था।

इमर्जिंग एशिया कप में मचाया धमाल

निशांत सिंधु बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और बाएं हाथ के धीमी गति से गेंद फेंकने वाले स्पिनर भी हैं। इस प्लेयर में असीमित क्षमताएं हैं। हाल ही में हुए इमर्जिंग एशिया कप में भी इस खिलाड़ी ने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन करके दिखलाया। नेपाल के खिलाफ हुए मैच में उन्होंने 3.2 ओवर्स में मात्र 14 रन दिए और 4 बहुमूल्य विकेट चटकाए।

घरेलु क्रिकेट में अद्भुत्त प्रदर्शन

हालांकि इस मैच में निशांत को बल्लेबाजी करने का अवसर ना मिल सका। बात करें घरेलु क्रिकेट में इनके प्रदर्शन की तो 14 फर्स्ट क्लास मैच में इन्होंने 921 रन जड़े हैं, जिस दौरान इनका औसत 40 के आसपास का रहा। वहीं 27 विकेट भी इन्होंने चटकाए हैं। जबकि लिस्ट ए मैचों में इन्होंने 110 रन बनाते हुए 9 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है।

बीसीसीआई की है पैनी निगाह

कुल मिलाकर यह कहा जा सकता है कि अब हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को अपनी जगह बचाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ सकती है। क्योंकि निशांत सिंधु जिस गति के साथ आगे बढ़ रहे हैं वह जल्द ही टीम इंडिया के प्राथमिक ऑलराउंडर बनकर उभरेंगे। इधर बीसीसीआई और टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ भी इस युवा पर पैनी नजर बनाए हुए हैं।

 

Leave a Comment