वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया का ऐलान सूर्या और अक्षर की टीम से छुट्टी, धोनी के चेले सहित इन 2 खिलाड़ियों ने मारी बाजी

वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया का ऐलान सूर्या और अक्षर की टीम से छुट्टी, धोनी के चेले सहित इन 2 खिलाड़ियों ने मारी बाजी

भारतीय क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं ने 5 सितंबर, 2023 को 2023 वनडे विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया। इस टीम में कुछ चौंकाने वाले फैसले भी शामिल हैं।

सूर्यकुमार यादव और अक्षर पटेल हुए बाहर

सबसे बड़ा चौंकाने वाला फैसला सूर्यकुमार यादव और अक्षर पटेल को टीम से बाहर करने का है। सूर्यकुमार यादव पिछले कुछ महीनों में भारत के लिए एक शानदार बल्लेबाज रहे हैं। उन्होंने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में 2 शतक और 2 अर्धशतक लगाए थे। अक्षर पटेल भी एक शानदार ऑलराउंडर हैं, जिन्होंने पिछले कुछ सालों में भारत के लिए कई मैच जीते हैं।

इन 2 खिलाड़ियों की चमकी किस्मत

सूर्यकुमार यादव और अक्षर पटेल के बाहर होने से केएल राहुल और कुलदीप यादव की किस्मत चमकी है। केएल राहुल पिछले कुछ महीनों से चोट के कारण टीम से बाहर थे। हालांकि, उन्होंने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज में वापसी की और शानदार प्रदर्शन किया। कुलदीप यादव भी पिछले कुछ महीनों से चोट के कारण टीम से बाहर थे। हालांकि, उन्होंने हाल ही में एशिया कप में वापसी की और शानदार प्रदर्शन किया।

टीम की ताकत

यह टीम शानदार बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में अच्छी है। रोहित शर्मा, विराट कोहली, और केएल राहुल की सलामी जोड़ी दुनिया की सबसे खतरनाक जोड़ियों में से एक है। शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर भी शानदार बल्लेबाज हैं। जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी दुनिया के सबसे खतरनाक तेज गेंदबाजों में से हैं। रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव भी शानदार स्पिन गेंदबाज हैं।

टीम के कमजोरियां

इस टीम की एकमात्र कमजोरी उसकी मध्यक्रम की बल्लेबाजी है। सूर्यकुमार यादव और अक्षर पटेल के बाहर होने से टीम को इस क्षेत्र में मजबूती मिलती। हालांकि, ईशान किशन और हार्दिक पंड्या इस क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।

कुल मिलाकर, यह एक अच्छी टीम है, जो विश्व कप जीतने की क्षमता रखती है।

सूर्यकुमार यादव और अक्षर पटेल के बाहर होने से टीम के कुछ प्रशंसकों को निराशा होगी। हालांकि, चयनकर्ताओं ने अपने फैसले के पीछे कुछ अच्छे कारण दिए हैं। सूर्यकुमार यादव ने हाल ही में कुछ खराब प्रदर्शन किए हैं, और अक्षर पंड्या अभी भी पूरी तरह से फिट नहीं हैं।

केएल राहुल और कुलदीप यादव के लिए यह एक बड़ा मौका है। वे दोनों ही शानदार खिलाड़ी हैं, और वे टीम को मजबूत कर सकते हैं।

भारतीय टीम को विश्व कप जीतने के लिए अपनी बल्लेबाजी को मजबूत करने की जरूरत है। सूर्यकुमार यादव और अक्षर पटेल के बाहर होने से टीम को इस क्षेत्र में कुछ नुकसान हुआ है। हालांकि, ईशान किशन और हार्दिक पंड्या इस क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।

भारतीय टीम को विश्व कप जीतने के लिए अपने गेंदबाजी आक्रमण पर भी भरोसा करना होगा। जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी दुनिया के सबसे खतरनाक तेज गेंदबाजों में से हैं। रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव भी शानदार स्पिन गेंदबाज हैं।

भारतीय टीम विश्व कप की एक मजबूत दावेदार है। हालांकि, उसे अपने बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत होगी।

Share:

Leave a Comment

Soumya Ranjan Biswal

More From: Cricket, Moments, News