IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला चेन्नई में कल दोपहर 1:30 बजे से खेला जाने वाला है. इस सीरीज जीतने के लिए कप्तान रोहित शर्मा इस मुकाबले में एक खतरनाक चाल चलने वाले हैं. कप्तान रोहित शर्मा की इस खतरनाक चाल से ऑस्ट्रेलियाई टीम में भी खौफ फैल गया है.

सूर्या को टीम से बाहर कर मिलेगी इस खिलाड़ी को जगह।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में होने वाले तीसरे और निर्णायक वनडे मैच में इस खूंखार खिलाड़ी की अचानक रोहित शर्मा ने भारतीय टीम में एंट्री करवा सकते हैं. तीसरे और निर्णायक वनडे मैच के लिए भारतीय टीम में इस घातक खिलाड़ी की एंट्री की खबर सुनकर ऑस्ट्रेलिया की टीम में अभी से ही दहशत की लहर दौड़ गई है.और आस्ट्रेलिया के सभी खिलाड़ी परेशान नज़र आ रहे हैं।

कप्तान रोहित शर्मा के लिए एक खिलाड़ी ब्रह्मास्त्र साबित हो सकता है

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और निर्णायक वनडे मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा के लिए एक खिलाड़ी ब्रह्मास्त्र साबित हो सकता है. ये खिलाड़ी अपने शानदार प्रदर्शन के कहर से ऑस्ट्रेलियाई टीम को ध्वस्त करके रख देगा. भारतीय टीम का ये शेर जब क्रीज पर उतरेगा तो ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों में खौफ की लहर दौड़ जाएगी.

ईशान किशन उड़ायेंगे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की धज्जियां

टीम इंडिया का ये सबसे बड़ा हथियार और कोई नहीं बल्कि विस्फोटक बल्लेबाज ईशान किशन हैं. ईशान किशन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और निर्णायक वनडे मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा के ब्रह्मास्त्र साबित होंने वाले हैं. कप्तान रोहित शर्मा तीसरे वनडे मैच में सूर्यकुमार यादव को ड्रॉप कर ईशान किशन को नंबर 4 बैटिंग पोजीशन पर मौका देंने वाले हैं. क्योंकि सूर्या में पहले जैसा जोश नहीं रहा।

सूर्यकुमार यादव ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले और दूसरे वनडे मुकाबले में लगातार दो बार गोल्डन डक पर आउट हुए हैं. और अपना प्रर्दशन करने में नाकामयाब रहे और पहले दो वनडे मुकाबलों में सूर्यकुमार यादव के नंबर 4 बैटिंग पोजीशन पर फ्लॉप होने की वजह से भारतीय टीम का टॉप ऑर्डर पूरी तरह तहस-नहस हो गया. जिस वजह से टीम इंडिया को हार का सामान करना पड़ा।

ईशान किशन का वो दोहरा शतक

ईशान किशन ने दिसंबर 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव में खेले गए तीसरे वनडे मैच में 131 गेंदों पर 210 रन ठोक डाले थे और एक समय ऐसा लग रहा था कि वह वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास का पहला तिहरा शतक भी ठोक देंगे, लेकिन वह जल्द ही आउट हो गए. ईशान किशन ने अपनी इस 210 रनों की विस्फोटक पारी में 24 चौके और 10 छक्के जमाए थे. ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को भी अभी से ईशान किशन के तूफान का डर सता रहा है. जो चेन्नई के मैदान में ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते नज़र आयेंगे।

क्रिकेट की पूरी दुनिया अब जान चुकी है कि ईशान किशन जब क्रीज पर उतरते हैं, तो बल्ले से किस कदर मैदान में तबाही मचाकर रख देते हैं. ईशान किशन के कोच ने उनके दोहरे शतक के बाद एक इंटरव्यू देते हुए कहा था कि ईशान किशन छोटे कद के बाद भी कितनी ताकत से शॉट लगाते हैं. ईशान किशन नेट पर पांच से छह सौ गेंद का सामना करते हैं और इसमें से 200 गेंदों पर पावर हिटिंग का प्रयास करते हैं. ईशान ने जब झारखंड का प्रतिनिधित्व करना शुरू किया तब धोनी ने भी उनकी प्रतिभा का लोहा माना था. और इन्ही कारणों से ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के पसीने छूट रहे हैं।

Share.

Sports Article Writer

google news