6, 6, 4, और 4… सूर्यकुमार यादव ने निकाली 18 करोड़ी सैम करन की ‘हवा’, एक ओवर में कूटे 23 रन, नजारा देख चकराए शिखर धवन

स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव मैदान में चारो और चौके- छक्के जड़ने के लिए जाने जाते है, जब वो मैदान पर बल्लेबाजी करने उतरते है तो दुनिया का कोई भी गेंदबाज उनके सामने गेंद डालने से डरता है, क्योकि उनके पास गेंदबाज की हर गेंद का एक अच्छा जवाब होता है. ऐसा ही कुछ बुद्धवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ हुए आईपीएल 2023 के 46 वें मैच में देखने को मिला.

दरअसल, इस मैच में पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडिया को 214 रन का लक्ष्य दिया था. इसमें पंजाब की तरफ से जीतेश शर्मा और लियाम लिविंगस्टोन ने शानदार पारी खेली थी. लेकिन जब मुंबई इंडियन टीम इस 214 रन को चेज करने के लिए मैदान में उतरी तब कप्तान रोहित शर्मा तो जीरो पर ही आउट हो गये. लेकिन इसके बाद सूर्या और ईशान किशन की जोड़ी ने MI की नैया पार लगाईं.

इसमें जहाँ ईशान किशन ने 41 गेंदों में 7 चौको और 4 छक्को की मदद से 75 रन की तूफानी पारी खेली तो वही सूर्यकुमार यादव ने भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए मात्र 31 गेंदों में 8 चौके और 2 छक्के लगाकर 66 रन ठोके और MI की जीत की पटकथा लिख थी, और साथ ही अपने फैन्स का खूब मनोरंजन कराया. वही, इसी दौरान एक समय ऐसा भी आया जब सूर्यकुमार यादव ने IPL के सबसे महंगे खिलाड़ी की हवा निकाल दी.

दरअसल, जब पंजाब की तरफ से 18 करोड़ आलराउंडर सैम करन पारी का 13 वां ओवर डालने के लिए आए तब क्रीज पर सूर्यकुमार यादव थे. तब सूर्यकुमार यादव ने तूफानी छक्के के साथ सैम करन का स्वागत किया. इसके बाद ओवर की दूसरी गेंद पर भी छक्का जड़ा और फिर तीसरी गेंद पर एक शानदार चौका जड़ा.

इसके बाद सैम करन प्रेशर में आ गये और उन्होंने अगली गेंद वाइड डाल दी. लेकिन इससे अगली गेंद पर सूर्या ने फिर से चौका जड़ दिया और फिर आखिरी 2 गेंद पर सिंगल लेकर ओवर की समाप्ती की. इस तरह सूर्या ने सैम करन के एक ओवर में 22 रन जड़कर मैच का मोमेंटम अपनी ओर किया.

Leave a Comment

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.